24.3 C
New York

Apple Mumbai and Delhi stores become world wide top-performing outlets, 3 new Apple stores to open in India | एपल मुंबई और दिल्ली स्टोर वर्ल्ड वाइड टॉप-परफॉर्मिंग आउटलेट बने: पिछले वित्त-वर्ष में ₹210-210 करोड़ का रेवेन्यू दर्ज किया, भारत में 3 नए एपल स्टोर्स ओपन होंगे

Published:


  • हिंदी समाचार
  • व्यापार
  • एप्पल के मुंबई और दिल्ली स्टोर दुनिया भर में शीर्ष प्रदर्शन करने वाले आउटलेट बन गए, भारत में 3 नए एप्पल स्टोर खुलेंगे

नई दिल्ली11 दिन पहले

  • कॉपी लिंक

एपल के भारत में मौजूद दोनों स्टोर्स ने मुंबई और दिल्ली में कंपनी के मौजूदा सभी स्टोर्स से सबसे अच्छा प्रदर्शन किया है। एथिक्स के अनुसार, एपल के मुंबई और दिल्ली स्टोर में से प्रत्येक ने पिछले साल 190-210 करोड़ रुपये का राजस्व दर्ज किया। इसके साथ ही मुंबई और दिल्ली स्टोर वर्ल्ड वाइड कंपनी के टॉप-पर फॉर्मिंग स्कोमेटल प्रोडक्ट्स बन गए हैं।

मुंबई-दिल्ली स्टोर ने मंथली एवरेज सेल में लगातार ₹16-17 करोड़ की कमाई की
अमेरिकन टाइम्स के अनुसार, ‘कंपनी के मुंबई और दिल्ली स्टोर ने अपने लॉन्च के बाद लगातार 16-17 करोड़ रुपये की मासिक एवरेज सेल दर्ज की है। वहीं अपने बड़े साइज की वजह से मुंबई स्टोर का रेवेन्यू दिल्ली स्टोर की तुलना में थोड़ा ज्यादा आ रहा है।’

एपल पुणे, बेंगलुरु और तीन नए स्टॉक स्टोर खोलें
कंपनी ने कहा, ‘भारत में एप्पल की दोनों स्टोर्स कंपनी की उम्मीदें खत्म हो गई हैं। अब कंपनी भारत में अपने अगले तीन नए स्टोर्स खोलने के लिए जगह तलाश रही है।’

दो इंडस्ट्री एक्जीक्यूटिव्स ने पुष्टि की है कि कंपनी अब पुणे और कॉलेज में अपने दो नए स्टोर खोलेगी। वहीं, एनसीआर में एपल का दूसरा लॉन्च हुआ। यह टायर स्टोर्स बड़े मॉल्स में खुलेगा।

एप्पल के मुंबई और दिल्ली स्टोर को एक साल पूरा हो गया
एक्जीक्यूटिवा ने बताया कि एपल इंडिया में आगे के एक्सपेंशन प्लान को फाइनल करने से पहले आपका मुंबई और दिल्ली में मौजूद दोनों स्टोर्स के संचालन का एक साल से इंतजार हो रहा था।

18 अप्रैल को मुंबई में ‘एपल बीकेसी’ और 20 अप्रैल को दिल्ली में ‘एपल साकेत’ इन दोनों स्टोर्स को खुले एक साल हो गए हैं। एप्पल के सीईओ टिम कुक ने इन दोनों स्टोर्स की प्रमुख कंपनी थी।

एपल इंडिया जैसे मार्केट में सिर्फ 2 स्टोर्स से कॉन्टेंट नहीं होने वाला
एलोगिकक्यूटिवा ने कहा कि एपल इंडिया जैसे मार्केट में सिर्फ 2 स्टोर्स का अस्तित्व नहीं है। भारत में कंपनी के एक्सपेंशन प्लान हैं। सोशलीक्युटिवा ने यह भी कहा कि कंपनी जल्द ही भारत में अपने प्रीमियम मिक्स्ड-रियल्टी हेडसेट एपल विजन प्रो को पेश करने का प्लान बना रही है।

उम्मीद है कि कंपनी जून में स्टोर्स डब्ल्यूडब्ल्यूडीसी एंटरप्राइज़ कॉन्फ्रेंस में इसे पेश कर सकती है। हालाँकि, Apple ने इन खबरों पर अब तक कोई बयान नहीं दिया है।

भारत पर बहुत फोकस कर रही है एपल
एपल इंडिया पर बहुत ज्यादा फोकस कर रही है, जो ग्लोबल लेवल पर दूसरा सबसे बड़ा मार्केट है। क्योंकि, एपल को अभी अमेरिका और चीन जैसे प्रमुख बाजारों में इंटरव्यू का सामना करना पड़ रहा है।

स्टोर ओपनिंग कंपनी का भारत में मार्केट एक्सपेंशन रणनीति का हिस्सा
कंपनी डोमेस्टिक यूज़ और एक्सपोर्ट दोनों अपने लोकल मैन्युफैक्चरिंग ऑरेशंस का विस्तार कर रही है। एपल स्टोर ओपनिंग कंपनी की भारत में मार्केट एक्सपेंशन स्ट्रेटेजी एक प्रमुख कंपनी है। भारत में स्टोर स्टॉक के बाद एपल ने हर तिमाही में डबल-डिजिट रेवेन्यू बिक्री का अनुमान लगाया है।

स्ट्रेंथ स्टोर्स ओपन करना, कंपनी के भारत में अपनी हिस्सेदारी और शेयरों को बढ़ाने के लिए एपल के प्रयास का हिस्सा है। एपल का लक्ष्य 2023 में लगभग 7% से अधिक तेजी से डबल-डिजिट हिस्सेदारी हासिल करना संभव है।



Source link

Related articles

spot_img

Recent articles

spot_img