17.8 C
New York

WhatsApp में आ रहा एक और काम का फीचर, फोन में स्टोरेज फुल होने की टेंशन खत्म

Published:


व्हाट्सएप- इंडिया टीवी हिंदी

छवि स्रोत: फ़ाइल
व्हाट्सएप में एक और काम का फीचर आ रहा है।

WhatsApp यूजर के लिए एक और काम का फीचर आ रहा है। इस फीचर के आने के बाद व्हाट्सएप के जरिए फोन में स्टोरेज फुल होने का काम खत्म हो जाएगा। वॉट्सऐप के इस फीचर का नाम मैनेज चैट स्टोरेज फिल्टर है, जिसे वैल्युएबल यूजर के लिए जारी किया गया है। व्हाट्सएप ने एंड्रॉइड 2.24.10.8 वर्जन के साथ व्हाट्सएप के इस फीचर को बीटा यूजर के लिए जारी किया है। इस सुविधा में उपभोक्ता के पास व्हाट्सएप चैट से छूट वाले फोन की स्टोरेज को एक्सेस करने में सहायता मिलती है।

व्यवसाय की साझेदारी होगी

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, वॉट्सऐप का यह खास फीचर किसी स्पेसिफिक कॉन्टैक्ट को बढ़ावा देने वाले स्पेस को एक्सेस करने में मदद करेगा। WABetaInfo द्वारा साझा किए गए गेम में देखा जा सकता है, कि व्हाट्सएप क्रिएटिव को ऐप के लिए फोन पर स्पेस और किसी चैट में इस्तेमाल किए गए स्पेस की जानकारी मिल रही है। यूनिवर्सल रिक्वायर तो जिन आर्किटेक्चर के चैट के लिए दिए गए स्पेस को कम करना है, उन्हें मॉनिटर से हटा कर सस्ता कर दिया गया है। व्हाट्सएप ऐप के किसी भी कॉन्टैक्ट के चैट और चैनल्स के चैट के लिए स्पेस यूजर को देखेंगे। इसके लिए एक अलग टैग व्हाट्सएप में जोड़ा जाएगा।

व्हाट्सएप चैट स्टोरेज फ़िल्टर

छवि स्रोत: WABETAINFO

व्हाट्सएप चैट स्टोरेज फ़िल्टर

इस सुविधा के माध्यम से आपके फोन की स्टोरेज को आसानी से एक्सेस कर लिया जाएगा और पता लगाया जाएगा कि कौन सा चैट या चैनल स्टोरेज का उपयोग कर रहा है। इस सुविधा को केवल बीटा टेस्टर के लिए ही रोल आउट किया गया है। ऐसे में अगर आपके पास बीटा टेस्टर है तो आपको यह सुविधा मिल सकती है। आम यात्री के लिए इस विशेषता का इंतजार किया जा सकता है। व्हाट्सएप के स्टैबल वर्जन में जब यह फीचर जोड़ा जाएगा तो उन्हें स्टोरेज करने वाला यह फीचर मिलेगा।

चैट फ़्रेम विवरण

पिछले दिनों व्हाट्सएप के लिए 2.24.6.16 अपडेट जारी किया गया है। इस अपडेट में ऑटोमोबाइल को चैट फिल्टर करने वाला फीचर शामिल था। बीटा यूजर इस फीचर के बाद अपने सभी, बिना पढ़े और ग्रुप्स के चैट्स को कैप्चर कर लेंगे। यह विशिष्ट उपयोगकर्ता को आवश्यक चैट्स को फ़िल्टर करने में मदद करेगा।





Source link

Related articles

spot_img

Recent articles

spot_img