21.8 C
New York

Election के बाद बाजार में क्या होगा? जेफरीज ने बताए मिड और स्मॉल कैप शेयरों के लिए आसार

Published:



जेफरीज इंडिया के रणनीतिकार महेश नंदुरकर का कहना है कि कांग्रेस चुनाव नतीजों के बाद मिड और स्मॉल कैप में थोड़ी राहत देखने को मिल सकती है। उनकी पढ़ाई है कि बड़े सर्वे (लार्ज कैप) में अभी भी तेजी से नतीजा है। सीएनबीसी-टीवी 18 के साथ बातचीत में नंदुरकर ने कहा कि बड़े रुझानों में अभी भी कुछ बढ़त की संभावना है, खासकर इसलिए क्योंकि हमने देखा है कि पिछले कुछ महीनों से विदेशी निवेशक बड़े पैमाने पर बिकवाली कर रहे हैं।

मिडकैप और स्मॉलकैप में थोड़ी राहत

महेश नंदुरकर ने कहा कि यहां से आगे, मिडकैप और स्मॉल कैप में थोड़ी राहत देखने को मिल सकती है, क्योंकि इन जगहों पर घरेलू रिटेल एक्टिविटी काफी बढ़ गई है। जेफरीज़ के अनुसार, आने वाले समय में घरेलू निवेशकों को कुछ परेशानियों का भी सामना करना पड़ सकता है। नंदुरकर का मानना ​​है कि चुनाव परिणाम से पहले शेयर बाजार में काफी तेजी से बढ़ोतरी हुई है। उन्होंने कहा कि भारतीय बाजार में एकमात्र निवेशक खंड जो अच्छी स्थिति में नहीं है, वह एफआईआई है। हालांकि, अच्छी संभावना है कि वे वापसी कर सकते हैं और बड़ी कैप्स में ज्यादा निवेश करेंगे।

कारोबारियों को रहना होगा तैयार

महेश नंदुरकर ने कहा कि मिड और स्मॉल कैप कारोबारियों को संभवतः स्थिर बाजार के लिए तैयार रहना होगा। निकट भविष्य में, हमने पहले ही काफी निवेश देखा है, खासकर घरेलू खुदरा विक्रेताओं से। उन्होंने उल्लेख किया कि पिछले 4-5 महीनों में, व्हाट्सएप मार्केट में कुल घरेलू खरीदारी लगभग 7 अरब डॉलर प्रति माह रही है, जो एक चौंका देने वाला आंकड़ा है। यह साल-दर-साल के आधार पर लगभग तीन गुना अधिक है।

आने वाले समय में क्या होगा?

आगामी वित्तीय वर्षों पर अपनी राय देते हुए महेश नंदुरकर ने कहा कि वित्त वर्ष 2025 और 2026 के लिए, हम व्यापक कॉर्पोरेट आय में लगभग 12-13 प्रतिशत की वृद्धि होने की उम्मीद कर रहे हैं। घरेलू बाजार से जुड़े साइक्लिक क्षेत्र जैसे औद्योगिक, प्रिंटिंग, इन्फ्रास्ट्रक्चर और बैंक में 16-17 प्रतिशत की सीमा में अधिक आय वृद्धि देखने को मिल सकती है। वहीं, आईटी जैसे सेक्टर में कम वृद्धि देखने को मिलेगी। नंदुरकर ने आगे कहा कि शेयर बाजार लंबी अवधि के लिए बढ़ोतरी पर ध्यान केंद्रित कर रहा है। चुनाव परिणाम के बाद अगले कुछ दिन (किसी भी नई प्रतिक्रिया उपाय के साथ) इवेंटर्स को कुछ और मार्गदर्शन दे सकते हैं।

अस्वीकरण: मनीकंट्रोल.कॉम पर दी गई राय एक्सपोर्ट्स की निजी राय होती है। वेबसाइट या प्रबंधन इसके लिए जिम्मेदार नहीं है। कमरे को मनीकंट्रोल की सलाह दी जाती है कि निवेश से संबंधित किसी भी निर्णय को लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सप्रेस की सलाह लें।



Source link

Related articles

spot_img

Recent articles

spot_img