25.2 C
New York

Trump ‘can never be trusted with power again’: Lifelong Republican Dick Cheney

Published:


अमेरिका के भूतपूर्व उप-राष्ट्रपति डिक चेनी, जो आजीवन रिपब्लिकन हैं, ने आगामी अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में कमला हैरिस का समर्थन करने का फैसला किया है। जॉर्ज डब्ल्यू बुश के राष्ट्रपति काल में एक प्रमुख व्यक्ति रहे चेनी ने सार्वजनिक रूप से कहा कि देश के भविष्य के लिए किसी भी व्यक्ति से बड़ा खतरा नहीं है। डोनाल्ड ट्रम्प.

उनकी बेटी लिज़ चेनी ने पहले ही उपराष्ट्रपति हैरिस का समर्थन कर दिया है। चेनी अब उन कई रिपब्लिकन में से एक हैं जो डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति पद के लिए दौड़ से असहज हैं।

इस नवंबर में डेमोक्रेट हैरिस अमेरिकी राष्ट्रपति के रूप में अपना पहला कार्यकाल पूरा करने की कोशिश करेंगी। वह वर्तमान में अमेरिका में उपराष्ट्रपति के रूप में कार्य कर रही हैं। जो बिडेन पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प वर्तमान रिपब्लिकन उम्मीदवार हैं।

बीबीसी ने चेनी के हवाले से कहा, “उन्होंने (ट्रंप ने) मतदाताओं द्वारा उन्हें अस्वीकार किए जाने के बाद खुद को सत्ता में बनाए रखने के लिए झूठ और हिंसा का इस्तेमाल करके पिछले चुनाव को चुराने की कोशिश की। उन्हें फिर कभी सत्ता नहीं सौंपी जा सकती।”

उन्होंने कहा, “नागरिक होने के नाते, हम सभी का यह कर्तव्य है कि हम अपने संविधान की रक्षा के लिए देश को दलीय भेदभाव से ऊपर रखें। इसलिए मैं अपना वोट उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को दूंगा।”

कमला हैरिस की टीम ने चेनी के बयान की सराहना की है। अभियान अध्यक्ष जेन ओ’मैली डिलन ने उल्लेख किया है कि हैरिस चेनी के समर्थन को महत्व देती हैं और राष्ट्र को प्राथमिकता देने में उनकी बहादुरी की प्रशंसा करती हैं।

लिज़ चेनी, जिनकी 6 जनवरी को यूनाइटेड स्टेट्स कैपिटल हमले की जांच करने वाली समिति में भूमिका थी, उन कुछ रिपब्लिकन में से एक थीं जिन्होंने घटना के बाद डोनाल्ड ट्रम्प पर महाभियोग चलाने का समर्थन किया था। 2022 में, कांग्रेस में अपने फिर से चुनाव अभियान में उन्हें ट्रम्प द्वारा समर्थित एक उम्मीदवार ने हराया था।

डोनाल्ड ट्रम्प की प्रतिक्रिया

डोनाल्ड ट्रम्प ने डिक चेनी की टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने पूर्व उपराष्ट्रपति को “अप्रासंगिक RINO” कहा है। RINO “केवल नाम के रिपब्लिकन” का संक्षिप्त रूप है।

ट्रम्प, जो अमेरिका लौटने की योजना बना रहे हैं, सफेद घरने इराक युद्ध में पूर्व अमेरिकी उपराष्ट्रपति की भूमिका का हवाला देते हुए चेनी को “अंतहीन, निरर्थक युद्धों का राजा” कहा है।



Source link

Related articles

spot_img

Recent articles

spot_img