19.3 C
New York

WhatsApp में आ रहा है ये वाला मैसेज, घबराएं नहीं, करें यह काम, दिख जाएंगे सारे चैट

Published:


व्हाट्सएप त्रुटि- इंडिया टीवी हिंदी

छवि स्रोत: फ़ाइल
व्हाट्सएप “इस संदेश का इंतजार कर रहा हूं इसमें थोड़ा समय लग सकता है।” गलती

WhatsApp दुनिया भर में इस्तेमाल किये जाने वाले अद्भुत शौकीन होते हैं। मेटा का यह इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप एंड्रॉइड, आईओएस और विंडोज के साथ-साथ वेब उपभोक्ताओं के लिए भी उपलब्ध है। इस ऐप के लिए कंपनी नए कॉन्स्टेंट फीचर्स रोल आउट करती है, ताकि ग्राहकों को बेहतर एक्सपीरियंस मिल सके। हालाँकि, उपभोक्ता को अन्य ऐप की तरह इस ऐप का उपयोग करते हुए समय तकनीक समस्याओं का सामना करना पड़ता है। आपको भी व्हाट्सएप का उपयोग करते समय “इस संदेश की प्रतीक्षा है। इसमें थोड़ा समय लग सकता है।” वाला मैसेज जरूर पढ़ेगा और आपके द्वारा भेजा गया आपका संपर्क संदेश नहीं पढ़ा जाएगा। हम आज आपको इस समस्या को दूर करने का उपाय बता रहे हैं।

इस वजह से आती है डिकटी

  • इस समस्या को दूर करने से पहले हम आपको बताते हैं कि व्हाट्सएप में यह समस्या क्यों आती है? जैसा कि आप जानते हैं कि व्हाट्सएप में एंड-टू-एंड एन प्लान फीचर मौजूद है, जिसके कारण मैसेज रिसीव में देरी हो सकती है।
  • ऐसा होता है कि जिस व्यक्ति ने आपको मैसेज भेजा है, वो व्हाट्सएप्प का लेटेस्ट वर्जन यूज नहीं कर रहा है।
  • यही नहीं इसका कारण यह भी हो सकता है कि जब भी आप ऑफ़लाइन हों तो टेलीकॉम वाला कॉन्टैक्ट टेलीकॉम हो जाए।

कर लें यह काम

व्हाट्सएप की इस समस्या को दूर करने के लिए आप अपने कॉन्टैक्ट से व्हाट्सएप का नया वर्जन डाउनलोड करें और आप भी अपने ऐप में व्हाट्सएप का लेटेस्ट वर्जन डाउनलोड कर लें। इसके लिए एंड्रॉइड यूजर गूगल प्ले स्टोर से और आईओएस यूजर ऐप स्टोर से व्हाट्सएप का नया वर्जन डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा आप अपने कॉन्टैक्ट को व्हाट्सएप ऐप ओपन और ऑफलाइन भी देख सकते हैं। यदि, इन सब के बावजूद भी आपको यह समस्या आ रही है, तो आप व्हाट्सएप सपोर्ट स्टोर पर इसकी शिकायत कर सकते हैं।





Source link

Related articles

spot_img

Recent articles

spot_img