24.3 C
New York

चाबियों के बीच छुपी घंटी, जिसे ढूंढना 11 सेकंड में, केवल ‘प्रतिभाशाली’ ही हल कर सकते हैं ये पहली!

Published:


एप्लाइंस इल्यूजन से जुड़ी तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं। ऐसे सौरव हमारे मस्तिष्क को मिज़ाज कर सकते हैं। इन पहेलियों को कई बार या यूँ ही कहा जाता है कि ज्यादातर हम लोग आसानी से हल कर लेते हैं, लेकिन ऐसा करना हमेशा आसान नहीं होता है। अब इस फोटो को ही देखें। चारों ओर चाबियाँ ही चाबियाँ नजर आ रही हैं। लेकिन इसके बीच में एक घंटी भी छुपी हुई है, जिसे 11 सेकंड के अंदर खोजा गया है। आप उस छुपी हुई घण्टी को क्या खोज सकते हैं? आप ये चैलेंज लेने के लिए क्या तैयार हैं? यह फोटो ब्राइटसाइड (Brightside) ने शेयर किया है।

तो फिर देर किस बात की. इस फोटो में कैबियों के बीच छुपी घंटियों को ढूंढिए। हालाँकि, यह सुपरमार्केट आसान नहीं है और ना ही साधारण बस की बात है। यह सिर्फ वो साइंटिस्ट लोग ही खोज सकते हैं,प्रोग्राम नजरें बहुत तेज और दिमाग तेज है। ऐसा दावा किया गया है कि फोटो में से घंटियों को सिर्फ 100 में से 3 लोग ही ढूंढते हैं। बाकी 97 लोग फेल हो गए हैं. अगर आपकी ऊपर की तस्वीर साफ नहीं हो रही है तो हम आपके लिए नीचे भी एक फोटो दे रहे हैं, लेकिन समय 11 सेकेंड ही है.

क्या आप पहचान सकते हैं, ऑप्टिकल इल्यूजन, पैशाचिक ऑप्टिकल इल्यूजन, क्या आप हल कर सकते हैं

आपने इस फोटो में छुपी घंटियाँ क्या खोजीं? (फोटो साभार- ब्राइटसाइड)

ऊपर दी गई फोटो में आपको घण्टी नजर आई क्या है? अगर नहीं आई तो ध्यान से देखो. विशेष रूप से हम आपकी मदद भी कर सकते हैं। नीचे बायीं ओर क्या नजर आयी? नीले रंग की चाबी ठीक से दूसरी तरफ? बता दें कि ऐसी पहेलियां आपकी खूबसूरती के बारे में पता लगाने का एक अच्छा तरीका हैं। साथ ही यह भी पता चला कि आपका आईक्यू लेवल कैसा है? अब तक आपको क्या नहीं मिला? तो नीचे दी गई तस्वीरों को देखें। इसमें लाल ड्रम शामिल है जिसमें आपको घंटियां नजर आ रही होंगी।

ऑप्टिकल इल्यूजन, पैशाचिक ऑप्टिकल इल्यूजन, क्या आप हल कर सकते हैं, पहेली

लाल बॅल में ध्यान से देखें. तुम्हें घंटियाँ नजर आएंगी. (फोटो- ब्राइटसाइड)

जो लोग इस घंटियों को फिर से हासिल करने में सफल होते हैं, उनका दिमाग बहुत तेज होता है। लेकिन जो लोग घंटी बजाते हुए दिख रहे हैं, वे चिंतित नहीं हैं। ऐसा माना जाता है कि इस तरह की पहेलियों को नियमित रूप से हल करना आपके लिए कई मायनों में अच्छा होता है। अगर आप लगातार ऐसी पहेलियां हल कर रहे हैं, तो इससे आपका दिमाग तेज होगा और अगली बार आप आसानी से तय सीमा के अंदर सही उत्तर में दिखाई देने में सक्षम हो सकते हैं। बता दें कि एक्सेटर यूनिवर्सिटी और किंग्स कॉलेज लंदन के एक अध्ययन में पाया गया कि इस तरह के उद्यम मस्तिष्क की सीढ़ी में सुधार के रास्ते हैं।

टैग: अजब भी ग़ज़ब भी, खबरे जरा हटके, हे भगवान, चौंकाने वाली खबर, अजीब खबर



Source link

Related articles

spot_img

Recent articles

spot_img