25.2 C
New York

Tamil Nadu: Udhayanidhi says MK Stalin to decide on his elevation as Deputy CM

Published:


डीएमके की युवा शाखा के सचिव और तमिलनाडु के खेल मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने बुधवार को कहा कि मुख्यमंत्री एमके स्टालिन उन्हें उपमुख्यमंत्री बनाने पर फैसला लेंगे।

Udhayanidhi उन्होंने यह टिप्पणी डीएमके पार्टी कार्यकर्ताओं में मंत्रिमंडल में उनकी आसन्न पदोन्नति को लेकर उत्साह के बारे में मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए की।

उन्होंने कहा, “मुख्यमंत्री निर्णय लेंगे।”

पार्टी कार्यकर्ता जश्न मनाने के लिए पटाखे लेकर डीएमके मुख्यालय ‘अन्ना अरिवलयम’ में एकत्र हुए थे।

Udhayanidhiएमके स्टालिन के बेटे ने कहा कि कार्यकर्ताओं और पार्टी के उच्च स्तरीय पैनल के सदस्य एसएस पलानीमणिकम (मंगलवार को पार्टी की 75वीं स्थापना वर्षगांठ पर) ने अपनी इच्छा व्यक्त की थी कि उन्हें उपमुख्यमंत्री बनाया जाए। सभी मंत्री हमेशा मुख्यमंत्री की सहायता करेंगे, और “यह (उन्हें उपमुख्यमंत्री बनाना), पूरी तरह से मुख्यमंत्री का निर्णय है, उनका विशेषाधिकार है।”

उन्होंने यह भी कहा: “हम इस बारे में बात करेंगे, बशर्ते कोई घोषणा हो।”

हाल ही में सीएम स्टालिन ने कैबिनेट फेरबदल का संकेत देते हुए कहा था, “जो अपेक्षित है वही होगा।”

लंबे समय से अटकलें लगाई जा रही थीं कि सत्तारूढ़ पार्टी जल्द ही उदयनिधि को उपमुख्यमंत्री बनाएगी।

इससे पहले उदयनिधि ने उपमुख्यमंत्री बनने की अटकलों को खारिज करते हुए कहा था, “कोई भी पद हो, मेरे हिसाब से युवा विंग सचिव का पद मेरा पसंदीदा है।”

उन्होंने जुलाई में कहा था, “उपमुख्यमंत्री के पद पर पदोन्नति को लेकर कई खबरें हैं। मैंने पहले भी प्रेस से कहा है कि हमारी सरकार में सभी मंत्री उपमुख्यमंत्री हैं।”

उपमुख्यमंत्री पद की अटकलों पर अन्नाद्रमुक प्रवक्ता कोवई सत्यन ने आरोप लगाया कि इस पदोन्नति का मतलब होगा “द्रमुक का अंत”।

“उदयनिधि स्टालिन को उपमुख्यमंत्री बनाया जाना, भाजपा के अंत का संकेत है” द्रमुक तमिलनाडु में। 2026 में होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों में, DMK अलग-अलग गुटों में विभाजित होने के लिए तैयार है, जिसमें कुछ वरिष्ठ इस फैसले के खिलाफ विद्रोह करने जा रहे हैं। चुनावों से पहले, उन्होंने (एमके स्टालिन) कहा कि न तो उनके दामाद और न ही उनका बेटा अब राजनीति में कदम रखेंगे। उनके बेटे को विधायक के रूप में टिकट दिया गया, फिर मंत्री बनाया गया, और अब उन्हें उपमुख्यमंत्री के रूप में पदोन्नत किया जा रहा है, और उन्हें 2026 के विधानसभा चुनावों के लिए सीएम उम्मीदवार के चेहरे के रूप में दिखाने की सभी योजनाएँ हैं, “कोवई सत्यन ने बुधवार को एक स्व-निर्मित वीडियो में कहा।



Source link

Related articles

spot_img

Recent articles

spot_img