24.3 C
New York

Sharad Pawar slams PM Modi, says ‘I’ve never seen a prime minister who…’

Published:


राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हुए आरोप लगाया कि मोदी के भाषण तथ्यों और वास्तविकता से रहित हैं। महाराष्ट्र के कोल्हापुर में एक कार्यक्रम के दौरान मराठी में बोलते हुए, पवार ने टिप्पणी की, “मैंने पहले कभी ऐसा प्रधानमंत्री नहीं देखा, जिसका भाषण तथ्यों और वास्तविकता पर आधारित न हो। वह तब तक संतुष्ट नहीं होते जब तक वह उद्धव ठाकरे और शरद के बारे में बात नहीं करते।” पवार.

पवार ने आगे पीएम मोदी पर लोगों के सामने आने वाले बुनियादी मुद्दों की उपेक्षा करने और वास्तविक चिंताओं से ध्यान भटकाने का आरोप लगाया। “पीएम मोदी उन बुनियादी मुद्दों के बारे में बात नहीं करते हैं जिनका लोग सामना करते हैं और उनका ध्यान भटकाते हैं।”

उन्होंने 2024 में महाराष्ट्र में पांच चरणों में लोकसभा चुनाव कराने के फैसले पर सवाल उठाया और आश्वस्त किया कि इससे मोदी को राज्य में प्रचार करने का पर्याप्त अवसर मिला।

“आश्चर्य है कि 2024 के लोकसभा चुनावों में महाराष्ट्र में पांच चरणों में मतदान क्यों हो रहा था,” पवार ने पूछा, “ऐसा इसलिए है क्योंकि मोदी यहां जितना संभव हो उतना प्रचार कर सकते हैं… जो लोग सत्ता में हैं वे चिंतित हैं।”

यह भी पढ़ें: शरद पवार का कहना है कि पीएम मोदी को सत्ता में वापस लाना ‘खतरनाक’ है: लाना चाहते हैं…

शरद पवार ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी की बार-बार यह टिप्पणी कि अगर सत्ता में आए तो भारतीय गुट धर्म के आधार पर आरक्षण लाएगा, सामाजिक तनाव पैदा करने का एक प्रयास था। पवार के हवाले से कहा गया, “हमने ऐसा कभी नहीं कहा। यह मोदी की रचना है।” पीटीआई जैसा कि कहा जा रहा है.

शरद पवार ने कहा, “पीएम मोदी संपत्ति के पुनर्वितरण और विरासत कर के बारे में भी बोलते रहे हैं, जिसका कांग्रेस के घोषणापत्र में कोई उल्लेख नहीं है।”

शरद पवार ने पहले पीएम मोदी की तुलना रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से करते हुए उनकी आलोचना की थी। “…हमें डर है कि भारत में एक नये पुतिन का निर्माण हो रहा है, पवार ने कहा था.

“मैंने पंडित जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी, नरसिम्हा राव और मनमोहन सिंह सहित लगभग हर प्रधान मंत्री के संचालन को देखा। वे एक नया भारत बनाना चाहते थे, लेकिन वर्तमान प्रधानमंत्री सिर्फ आलोचना करते हैं।”

महाराष्ट्र में चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी ने शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा, “महाराष्ट्र में एक ‘भटकती आत्मा’ है। अगर वह सफलता का प्रबंधन नहीं करती है, तो वह दूसरों के अच्छे काम को बर्बाद कर देती है। महाराष्ट्र इसका शिकार रहा है।” “

एक में साक्षात्कार साथ न्यूज 18 पर 29 अप्रैल को पीएम मोदी ने कहा था कि ”शरद पवार के घर में परेशानी उनका पारिवारिक विवाद है. बेटी को कमान मिलनी चाहिए या भतीजे को?”

महा विकास अघाड़ी (एमवीए) गठबंधन के तहत पवार की एनसीपी (एसपी) महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों में से 10 पर शिवसेना (यूबीटी) के साथ चुनाव लड़ रही है, जो 21 सीटों पर और कांग्रेस 17 सीटों पर लड़ रही है।

(पीटीआई से इनपुट्स के साथ)

फ़ायदों की दुनिया खोलें! ज्ञानवर्धक न्यूज़लेटर्स से लेकर वास्तविक समय के स्टॉक ट्रैकिंग, ब्रेकिंग न्यूज़ और व्यक्तिगत न्यूज़फ़ीड तक – यह सब यहाँ है, बस एक क्लिक दूर! अभी लॉगिन करें!

सभी को पकड़ो राजनीति समाचार और लाइव मिंट पर अपडेट। डाउनलोड करें मिंट न्यूज़ ऐप दैनिक प्राप्त करने के लिए बाज़ार अद्यतन & रहना व्यापार समाचार.

अधिक
कम

प्रकाशित: 02 मई 2024, 03:13 अपराह्न IST





Source link

Related articles

spot_img

Recent articles

spot_img