17.3 C
New York

Odisha OSSC CGL Vacancies | National Insurance Academy (NIA) Recruitment Update | जॉब & एजुकेशन बुलेटिन: 12वीं पास के लिए असिस्‍टेंट की 600 भर्तियां; नेशनल इंश्‍योरेंस एकेडमी में ग्रेजुएट्स की वैकेंसी

Published:


2 दिन पहले

  • कॉपी लिंक

नमस्कार, नौकरी एवं शिक्षा महाविद्यालय में आपका स्वागत है। आज टॉप जॉब्स में बात नेशनल इंजिनियोरेंस एकेडमी में आइडिया वैकेंसीज के बारे में। कैरेट अफेयर्स में क्लासिक किसे मिला है ग्रीन नॉवेल और टॉप स्टोरी में झारखंड और हरियाणा बोर्ड रिजल शिफ्ट और टॉपर्स की जानकारी।

शीर्ष नौकरी वर्गीकरण

1. 12वीं पास के लिए ऑफिसर की भर्ती की समीक्षा

ओडिशा स्टाफ कमीशन सिल कमीशन ने ग्रुप बी और सी पर आवेदन मांगे हैं। अभ्यर्थी ossc.gov.in पर विक्रेता अप्लाई कर सकते हैं। फॉर्म एडिट करने की आखिरी तारीख 29 मई 2024 है। इसके लिए 18 से 38 साल की ऐज लिमिट तय की गई है। अप्लाई करने की आखिरी तारीख 24 मई है।

2. राष्ट्रीय अकादमी अकादमी भर्ती

नेशनल ऑर्केस्ट्रा अकादमी (एनआईए) ने फैकल्टी मेंबर समेत अन्य पर भर्ती निकाली है। प्रतियोगी अभ्यर्थी वेबसाइट niapune.org.in पर अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए 62 साल की मैक्सिमम एज लिमिट तय की गई है। अप्लाई करने की आखिरी तारीख 15 मई है।

सरकारी वकील की ऐसी ही और खबरों के लिए यहां क्लिक करें…

अफेयर्स

1. एडमिरल दिनेश कुमार त्रिमूर्ति भारतीय नौसेना के नए प्रमुख बने

30 अप्रैल को एडमिरल दिनेश कुमार त्रिपाल ने भारतीय नौसेना के 26वें प्रमुखों पर कब्ज़ा कर लिया। उन्होंने आर हरि कुमार की जगह ली की प्रशंसा की। दिनेश कुमार ट्रिप इससे पहले वेस्टर्न नेवी कमांड के लेफ्टिनेंट कमांडिंग-इन-चीफ रह चुके हैं।

एडमिरल दिनेश 1 जुलाई 1985 को भारतीय नौसेना में कमी हुई थी।

एडमिरल दिनेश 1 जुलाई 1985 को भारतीय नौसेना में कमी हुई थी।

2. छत्तीसगढ़ के आलोक शुक्ला को ‘ग्रीन नोबेल’ कहा जाता है

29 अप्रैल को अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को में छत्तीसगढ़ के पर्यावरणविद् आलोक शुक्ला को गोल्ड मैन एनवायर्नमेंटल अवार्ड 2024 दिया गया। इसे नोबेल ग्रीन पुरस्कार कहा जाता है। इस साल यह बाइक भारत के आलोक शुक्ला सहित 7 लोगों को पेश की गई है।

आलोक 'हसदेव अरण्य बचाओ संघर्ष समिति' के सदस्य हैं।

आलोक ‘हसदेव अरण्य बचाओ संघर्ष समिति’ के सदस्य हैं।

3. टी-20 वर्ल्डकप के लिए भारतीय टीम का लॉन्च

30 अप्रैल को भारत में क्रिकेट के लिए बोर्ड ऑफ कंट्रोल (बीसीसीआई) ने टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा की। बीसीसीआई ने टूर्नामेंट के लिए रोहित शर्मा की 15 मेंबर्स वाला स्कॉड जारी की है।

टीम में रोहित शर्मा (कप्तान), वेलकम पंड्या (उप कप्तान), यश स्वी टीम, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, शिवम किशोर, रतीश, अक्षर पटेल, अल्लामीन यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, ब्याही, मोहम्मद सिराज शामिल हैं।

अफेयर्स के लिए वारंट के बाकी टिकट यहां क्लिक करें…

टॉप स्टोरी

1. झारखंड बोर्ड ने जारी किया 12वीं का रिजल्ट

झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जेएसी) ने कक्षा 12 के बोर्ड एग्जाम का रिजल्ट जारी कर दिया है। परीक्षार्थी वेबसाइट jacresults.com पर छात्र अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। आर्ट्स में क्रोमा की जीनत परवीन, साइंस में स्नेहा और कॉमर्स में प्रतिभा शाहा ने टॉप किया है।

2. उत्तराखंड बोर्ड ने 10वीं, 12वीं का रिजल्ट जारी किया

उत्तराखंड बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन ने कक्षा 10 और कक्षा 12 बोर्ड एग्जाम का रिजल्ट जारी किया है। यूबीएसई बोर्ड के मान्यता प्राप्त वेबसाइट ubse.uk.gov.in या uaresults.nic.in पर छात्र अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। कक्षा 10 में प्रियांशी रावत ने टॉप किया है। कक्षा 12 में पीयूष कोहली और कंचन जोशी ने टॉप किया है।

3. पंजाब बोर्ड 12वीं का रिजल्ट जारी

पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड (पीएसईबी) ने 12वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। एकमप्रीत सिंह और रवि उदय सिंह दोनों ने 100 प्रतिशत अंक के साथ पहली रैंक हासिल की है। दोनों को 500 में से 500 मार्क्स मिले। वहीं, बठिंडा के अश्विनी ने 99.8 प्रतिशत अंकों के साथ दूसरी रैंक हासिल की है। चमेली की बोर्ड वेबसाइट pseb.ac.in पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

4.हरियाणा बोर्ड ने 12वीं का रिजल्ट जारी किया

हरियाणा बोर्ड 12वीं की परीक्षा में कुल 85.31% छात्र उत्तीर्ण हुए। चमेली लोग इन क्रेडेंशियल्स जैसे जन्म तिथि और रोल नंबर bseh.org.in पर गणित अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

ऐसी ही और खबरों के लिए यहां क्लिक करें…

खबरें और भी हैं…



Source link

Related articles

spot_img

Recent articles

spot_img