26.3 C
New York

WhatsApp में अब नंबर शेयर किए बिना होगी चैटिंग, आ रहा है ‘यूनिक यूजरनेम’ फीचर

Published:


WhatsApp, WhatsApp न्यूज़, WhatsApp अपडेट, WhatsApp फीचर, सोशल मीडिया, टेक न्यूज़- इंडिया टीवी हिंदी

छवि स्रोत: फ़ाइल फ़ोटो
व्हाट्सएप के लिए प्राइवेट में एक नई सुविधा आ रही है।

इस भाग दौड़ भरी जिंदगी में एक दूसरे से जुड़े रहने में इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप हमारी काफी मदद करता है। आज के समय में वॉट्सएप जरूरी बन गया है उसकी कीमत आप इसी बात से लगा सकते हैं कि पूरी दुनिया में करीब 2.4 घटिया लोग इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। अपने लाखों उपभोक्ताओं की सुविधाएं और उन्हें नया अनुभव देने के लिए व्हाट्सएप नए-नए फीचर्स लेकर आता है। इसी कड़ी में कंपनी इंटरव्यू के लिए एक धांसू फीचर पेश किया जा रहा है।

वॉट्सऐप अब आपके करोड़ों ग्राहकों के लिए नया फीचर लेकर आ रहा है। आने वाले इस फीचर की मदद से आप व्हाट्सएप में एक नया यूनिक नेम क्रिएटर कर पाएंगे। इस फीचर का सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि इसकी मदद से किसी भी उपभोक्ता को बिना नंबर के ही सर्च किया जा सकेगा।

प्राइवेट मेंटेन करने में मिलेगी मदद

वॉट्सऐप के दिशानिर्देश की जानकारी कंपनी की वेबसाइट पर नजर रखने वाली कंपनी Wabetainfo ने दी है। Wabetainfo की रिपोर्ट के मुताबिक इस फीचर की मदद से आप खुद यूनिक इन्वेस्टमेंट नेम क्रिएट कर पाएंगे। वॉट्सऐप के इस खास फीचर वाले लाखों उपभोक्ताओं को प्राइवेट मेंटेन करने में भी मदद मिलेगी।

नंबर शेयर किए बिना होगी चैटिंग

अगर आप किसी से अपना नंबर दिए बिना ही चैट करना चाहते हैं तो यह फीचर आपके लिए काफी काम आने वाला है। अब आपको हर जगह अपना नंबर शेयर करने की जरूरत नहीं है। आप भी इस यूनिक नेम को आसानी से सर्च कर सकते हैं।

वॉट्सएप का यह फीचर अभी स्टेबल टेस्टिंग मूड में है और जल्द ही कंपनी इसका स्टेबल वर्जन जारी कर सकती है। वेबेटॉइनफो की तरफ से एक स्टूडियो का एक स्टूडियो भी शेयर किया गया है। रिपोर्ट के अनुसार हर किसी को एक अंतरिक्ष यात्री नेम बनाना होगा। कंपनी का मानना ​​है कि इस फीचर की मदद से उपभोक्ता का पर्सनल डेटा और प्राइवेट दोनों ही सुरक्षित रहेंगे।

यह भी पढ़ें- वाईफाई की सुविधा में ये काम करें ही डिजाइन की तरह स्पीड, चंद मिनट में दूर होगी लो स्पीड की समस्या





Source link

Related articles

spot_img

Recent articles

spot_img