24.3 C
New York

Mallikarjun Kharge Vs PM Modi Hate Speech; BJP Congress Manifesto | Lok Sabha Election 2024 | खड़गे का मोदी को लेटर, मैनिफेस्टो पर डिबेट की चुनौती: कांग्रेस अध्यक्ष बोले- लोग आपको सांप्रदायिक भाषण देने वाले PM के रूप में याद करेंगे

Published:


  • हिंदी समाचार
  • राष्ट्रीय
  • मल्लिकार्जुन खड़गे बनाम पीएम मोदी नफरत भरे भाषण; बीजेपी कांग्रेस का घोषणापत्र | लोकसभा चुनाव 2024

नई दिल्ली2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
खड़गे ने पीएम मोदी को 25 अप्रैल को भी लिखा था पत्र.  उन्होंने मोदी से कांग्रेस के न्याय पत्र (मैनिफेस्टो) के बारे में पूछा था।  - दैनिक भास्कर

खड़गे ने पीएम मोदी को 25 अप्रैल को भी लिखा था पत्र. उन्होंने मोदी से कांग्रेस के न्याय पत्र (मैनिफेस्टो) के बारे में पूछा था।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने लगातार दूसरे गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा। खड़गे ने 2 मई को लिखा था पत्र पीएम मोदी ने कांग्रेस और बीजेपी के चुनावी घोषणा पत्र में डायबिटीज को चुनौती दी है।

खड़गे ने पत्र में लिखा- आपने एनडीए के सभी साथियों को पत्र लिखकर बताया है कि वे मतदाताओं से क्या बात करते हैं। पौधों के बागानों से ऐसा लगता है कि आपमें बहुत निराशा और चिंता है। यह आपको ऐसी भाषा का उपयोग करने के लिए प्रेरित कर रहा है, जो प्रधानमंत्री पद को शोभा नहीं देता।

खड़गे ने तीन विधायकों के पत्र में कहा- चुनाव के बाद लोग आपको एक ऐसे प्रधानमंत्री के रूप में याद करेंगे, जो हारकर भागने के लिए झूठ से अभद्र सांप्रदायिक भाषण देते थे। बेहतर होगा कि आप पिछले दस दशकों में अपनी सरकार के काम पर वोट मांगने के बजाय अपवित्र भाषण दें।

खड़गे बोले- वोटर्स खुद मैनिफेस्टो पढ़ और समझ सकते हैं
खड़गे ने आगे लिखा- वोटर्स इतना सोच रहे हैं कि कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में क्या लिखा है और किस तरह का वादा किया है, वह खुद पढ़ और समझ सकते हैं। हमारी गुडिया इतनी सरल और स्पष्ट है कि हमें इनकी आवश्यकता नहीं है।

हमारा मनिफेस्टो न्याय की बात करता है। हम समाज के सभी कलाकारों के विकास के लिए कैसे लाएंगे, मैनीफेस्टो में माइक जरूरी है। कांग्रेस आपको या बीजेपी के किसी भी व्यक्ति को हमारे साथ मिलकर दोहा के मैनिफेस्टो पर बहस करने की चुनौती देती है।

खड़गे के पत्र की अहम बातें…

1. आप और राक्षस शाह कहते हैं कांग्रेस तुष्टीकरण की राजनीति कर रही है। जबकि, पिछले 10 सागरों में हमने सिर्फ एक तुष्टिकरण नीति का आकलन किया है, वह आपके और आपके उपकरणों द्वारा चीनियों का तुष्टिकरण है। आप आज भी चीन में घुसपैठिए से इनकार करते हैं। आपने 19 जून, 2020 को गलवान में शहीद हुए 20 भारतीय सैनिकों के बलिदान का अपमान करते हुए कहा कि कोई नहीं छोड़ा गया है।

अरुणाचल प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश और उत्तराखंड में LAC के पास बार-बार चीनी सैनिकों और सैन्य प्रतिष्ठानों के निर्माण के कारण तनाव बढ़ रहा है। इसके बावजूद भारत में चीनी समर्थन का प्रतिशत पिछले 5 सागरों में 54.76% बढ़ गया है और 2023-24 में 101 बोलिवियाई डॉलर पार कर गया है।

2. आप दावा कर रहे हैं कि एससी, एसटी और ओबीसी से नाता तोड़कर हमारे वोट बैंक (मुसलमानों) को दे दिया जाएगा। हमारा वोटबैंक हर भारतीय है। हर गरीब, पिछड़ा, महिलाएं, युवा, श्रमिक वर्ग, दलित और आदिवासी हमारे मतदाता हैं। सभी जानते हैं कि यह आरएसएस और बीजेपी ने 1947 से लेकर हर चरण में नीतीश का विरोध किया है। आरएसएस और बीजेपी के गठबंधन को खत्म करने के लिए संविधान को जरूरी बताया गया है। आपके नेताओं ने यह कहा है।

3. आपने अपने पत्र में कहा है कि लोगों की मेहनत की कमाई छीन ली जाती है। जबकि, आपकी पार्टी ने ब्लॉकचेन बॉन्ड के माध्यम से चंदा दो-धंधा लो, ठेका लो-घूस दो, हफ्ता कंपनी और फर्म का इस्तेमाल कर विभिन्न कंपनियों से 8,250 करोड़ रुपये जमा कराए। इनसे आप कम से कम 10 करोड़ रुपये दलित परिवार को वापस कर सकते हैं।

खड़गे ने पीएम मोदी को 3 साल का लेटर लिखा है।

खड़गे ने पीएम मोदी को 3 साल का लेटर लिखा है।

खड़गे ने पिछले पत्र में मोदी से मुलाकात का वक्त मांगा था
खड़गे ने पीएम मोदी को 25 अप्रैल को भी लिखा था पत्र. उन्होंने तब कांग्रेस का न्याय पत्र (मैनिफेस्टो) के लिए मोदी से ट्वीट मांगा था। दो पन्नों के इस पत्र में उन्होंने लिखा है कि जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल पवित्र प्रवचनों में किया गया है, वे बिल्कुल आश्चर्यचकित या अचंभित नहीं हैं।

खड़गे ने चिठ्ठी में कहा- आपके सलाहकार आपको नीग्रो के बारे में गलत जानकारी दे रहे हैं, जो हमारे न्याय पत्र में भी नहीं हैं। इसलिए अपना मुझसे व्यक्तिगत रूप से व्यक्तिगत रूप से मिलकर आपको मैनिफेस्टो डॉक्यूमेंट्री में आनंद लें। पूरी खबर पढ़ें…

ये खबरें भी पढ़ें…

मोदी बोले- पाकिस्तान चाहता है कांग्रेस का शाहजादा प्रधानमंत्री बने, पार्टी यहां दम तोड़ रही है, वहां पाकिस्तान रो रही है

पीएम नरेंद्र ने गुरुवार को गुजरात के आनंद में पूजन के दौरान कहा, ‘भारत में कांग्रेस बेकार हो रही है। इधर कांग्रेस मर रही है तो उधर पाकिस्तान रो रहा है। कांग्रेस के लिए पाकिस्तान के आका दुआ कर रहे हैं। शाहजहाँ को प्रधानमंत्री बनाने के लिए पाकिस्तान उतावला है। ‘पाकिस्तान और कांग्रेस की यह राजधानी पूरी तरह से एक्सपोज हो गई है।’ पूरी खबर पढ़ें…

प्रियांक बोलें- मोदी की सबसे बड़ी आंख वाली बात, कोविड-19 से पीएम की फोटो गायब

कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने गुरुवार को कोराबाओ के चिरमिरी में जन्म को बताया। उन्होंने कहा कि मोदी जी खुद को बड़े ईमानदार अनुयायी हैं, लेकिन इस देश में सबसे बड़ा खिलौना लेकर आ गए। ये शैतान था, जो चंदा रखेगा, उसका नाम गुप्त रहेगा। इसके तहत अपने बड़े-दोस्तों से चंदा को लिया गया। पूरी खबर पढ़ें…

लोकसभा चुनाव 2024 दैनिक भास्कर के लिए ताजा खबरें, रैली, बयान, मुद्दा, साक्षात्कार और डीटेल अनायास ऐप डाउनलोड करें। 543 ‍डिटेल, प्वॉइंट, वोट और ताजा जानकारी पर एक क्लिक करें।

खबरें और भी हैं…



Source link

Related articles

spot_img

Recent articles

spot_img