19.3 C
New York

INDIA bloc says ‘Nitin Gadkari expressing heartfelt desire’ for PM post: ‘just an excuse…’

Published:


नितिन गडकरी के इस दावे पर प्रतिक्रिया देते हुए कि एक विपक्षी नेता ने उन्हें प्रधानमंत्री पद की पेशकश की थी, शिवसेना (यूबीटी) नेता ने कहा कि गडकरी ने कहा कि वह प्रधानमंत्री पद की पेशकश नहीं करेंगे। प्रियंका चतुर्वेदी उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी में कई योग्य नेता हैं जो देश का नेतृत्व करने के लिए उपयुक्त हैं। चतुर्वेदी ने यह भी कहा कि गडकरी प्रधानमंत्री बनने की अपनी इच्छा दिखाने के लिए विपक्ष का इस्तेमाल कर रहे हैं।

नितिन गडकरी चतुर्वेदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “जी शीर्ष कुर्सी पर बैठने की अपनी हार्दिक इच्छा व्यक्त कर रहे हैं, विपक्षी दलों के बहाने वे मोदीजी को संदेश दे रहे हैं। भारतीय गठबंधन के पास बहुत ही सक्षम नेता हैं जो देश का नेतृत्व कर सकते हैं, भाजपा से कोई नेता उधार नहीं लेना चाहेगा। बहुत बढ़िया खेला नितिन जी।”

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि एक बार एक राजनीतिक नेता ने उन्हें प्रधानमंत्री पद की दौड़ में शामिल होने पर समर्थन देने की पेशकश की थी, लेकिन उन्होंने यह कहते हुए प्रस्ताव ठुकरा दिया था कि उनकी ऐसी कोई महत्वाकांक्षा नहीं है।

वरिष्ठ भाजपा नेता शनिवार को महाराष्ट्र के नागपुर शहर में पत्रकारिता पुरस्कार समारोह में बोल रहे थे।

गडकरी ने कहा, “मुझे एक घटना याद है – मैं किसी का नाम नहीं लूंगा – उस व्यक्ति ने मुझसे कहा था ‘यदि आप प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं, तो हम आपका समर्थन करेंगे'”, हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि यह बातचीत कब हुई थी।

“लेकिन, मैंने पूछा कि आपको मेरा समर्थन क्यों करना चाहिए, और मुझे आपका समर्थन क्यों लेना चाहिए? प्रधान मंत्री उन्होंने कहा, “मेरे जीवन का उद्देश्य यह नहीं है। मैं अपने विश्वास और अपने संगठन के प्रति वफादार हूं और मैं किसी भी पद के लिए समझौता नहीं करने जा रहा हूं क्योंकि मेरा विश्वास मेरे लिए सबसे महत्वपूर्ण है।”

गडकरी ने शनिवार को नागपुर में आयोजित एक समारोह में चार वरिष्ठ पत्रकारों को पत्रकारिता में उत्कृष्टता के लिए 2023-24 का अनिलकुमार पुरस्कार प्रदान किया। ये पत्रकार हैं विवेक देशपांडे (पूर्व में इंडियन एक्सप्रेस में), रामू भागवत (जो टाइम्स ऑफ इंडिया से सेवानिवृत्त हुए), श्रीमंत माने (संपादक, लोकमत विदर्भ) और राम भाकरे (लोकसत्ता)।

स्वतंत्रता पूर्व युग के पत्रकार, कवि और लेखक अनिलकुमार की स्मृति में स्थापित यह पुरस्कार विदर्भ गौरव प्रतिष्ठान और नागपुर यूनियन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट्स (एनयूडब्ल्यूजे) द्वारा संयुक्त रूप से दिया जाता है।

(एजेंसियों से प्राप्त इनपुट के साथ)



Source link

Related articles

spot_img

Recent articles

spot_img