24.3 C
New York

‘I challenge Rahul Gandhi to repeat his statements about Sikhs in India’: BJP

Published:


कांग्रेस नेता प्रतिपक्ष के हंगामे के बीच राहुल गांधी सिखों के बारे में उनके बयान पर भाजपा ने उन्हें भारत में अपने बयान दोहराने की चुनौती दी और वादा किया कि अगर उन्होंने ऐसा किया तो उनके खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें अदालत में घसीटा जाएगा।

यह भी पढ़ें: ‘उनकी विचारधारा- तमिल, मराठी और बंगाली निम्न भाषाएं हैं’: राहुल गांधी ने अमेरिका में आरएसएस, भाजपा पर निशाना साधा

भाजपा नेता आरपी सिंह ने कांग्रेस के शासनकाल में दिल्ली में 3,000 सिखों के नरसंहार को याद करते हुए राहुल गांधी की आलोचना की। आरपी सिंह ने कहा, “दिल्ली में 3000 सिखों का नरसंहार किया गया; उनकी पगड़ियाँ उतार दी गईं, उनके बाल काट दिए गए और दाढ़ी मुंडवा दी गई…वह (राहुल गांधी) यह नहीं कहते कि यह सब तब हुआ जब वे (कांग्रेस) सत्ता में थे…मैं राहुल गांधी को चुनौती देता हूँ कि वह सिखों के बारे में जो कह रहे हैं, उसे भारत में दोहराएँ, और फिर मैं उनके खिलाफ मामला दर्ज करूँगा और उन्हें अदालत में घसीटूँगा।” एएनआई.

‘गांधी परिवार सिखों से बहुत नफरत करता है’

इस बीच, भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने राहुल गांधी द्वारा सिखों पर दिए गए बयान की निंदा की और कहा कि उनके द्वारा दिए गए ऐसे बयान नए नहीं हैं। सिरसा ने कहा, “गांधी परिवार सिखों से बहुत नफरत करता है। कोई भी हमारी पगड़ी, गुरुद्वारे हटाने के बारे में सोच भी नहीं सकता…वह राजनीतिक लाभ के लिए एक समुदाय को नीचा दिखा रहे हैं…वह भ्रम फैला रहे हैं और सत्ता हासिल करने के लिए देश को बांटने की कोशिश कर रहे हैं…उन्हें चीन, पाकिस्तान और अमेरिका से समर्थन चाहिए, इसलिए वह विदेश में इस तरह के बयान दे रहे हैं।”

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रदीप भंडारी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी डरी हुई है कि उसके झूठ का पर्दाफाश हो जाएगा।

यह भी पढ़ें: क्या राहुल गांधी पीएम मोदी की जगह ले सकते हैं? प्रशांत किशोर का कहना है कि कांग्रेस नेता में अभी भी…

भंडारी ने कहा, “आज अगर कहीं डर है तो वह कांग्रेस पार्टी के अंदर है। कांग्रेस में जब कोई महिला कास्टिंग काउच की बात करती है तो उसे पार्टी द्वारा निलंबित कर दिया जाता है। आज कांग्रेस के सभी कार्यकर्ता डरे हुए हैं क्योंकि इसका हाईकमान केवल बलात्कारियों को बचा रहा है या बलात्कार के आरोपियों के साथ खड़ा है। आज कांग्रेस पार्टी डरी हुई है कि उनके झूठ का प्रचार उजागर हो गया है। लोगों ने 2014, 2019 में पीएम मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा और 2024 में मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए को चुना।”

इससे पहले सोमवार को वर्जीनिया में लोकसभा में विपक्ष के नेता ने कहा कि लड़ाई इस बात को लेकर है कि क्या एक सिख को भारत में पगड़ी पहनने की अनुमति दी जाएगी और क्या वह गुरुद्वारे में जा सकेगा।

उन्होंने कहा, “सबसे पहले, आपको यह समझना होगा कि लड़ाई किस बारे में है। लड़ाई राजनीति के बारे में नहीं है। यह सतही है। आपका नाम क्या है? लड़ाई इस बारे में है कि क्या…एक सिख के तौर पर उन्हें भारत में पगड़ी पहनने की इजाजत दी जाएगी। या एक सिख के तौर पर उन्हें भारत में कड़ा पहनने की इजाजत दी जाएगी। या एक सिख गुरुद्वारा जा सकेगा। लड़ाई इसी बारे में है और सिर्फ उनके लिए नहीं, बल्कि सभी धर्मों के लिए है।”

राहुल गांधी, जो इस समय अमेरिका की यात्रा पर हैं, रविवार को डलास पहुंचे। अपनी यात्रा के दौरान उन्होंने टेक्सास विश्वविद्यालय में छात्रों और शिक्षकों से बातचीत की और डलास तथा वर्जीनिया में भारतीय प्रवासियों को संबोधित किया।

(एजेंसियों से प्राप्त इनपुट के साथ)



Source link

Related articles

spot_img

Recent articles

spot_img