24.3 C
New York

खोदी जा रही थी सैकड़ों साल पुरानी कब्र, हिटलर से था नाता, पता चला ऐसा सच, तुरंत फोन कर बुलाई पुलिस!

Published:


देश-दुनिया के अलग-अलग विचारधाराओं में आये दिन पुरातत्वविद् ऐतिहासिक अवशेष को पुनः प्राप्त करने के लिए खुदाई की जाती है। हर जगह हजारों साल पुरानी कॉलोनी के किले मौजूद हैं, तो कभी ऐतिहासिक खजाने का पता चलता है। हाल ही में पुरातत्वविदों ने एडॉल्फ हिटलर और उनके करीबी रहे हरमन गोरिंग द्वारा वुल्फ लेयर कॉर्नर (वुल्फ की खोह) की खुदाई की गई। वहां पर कुछ ऐसी हकीकत का पता चला कि तुरंत पुलिस को फोन किया गया। असल में, खुदाई में आर्कियोलॉजिस्ट की टीम को जमीन के नीचे लापता हुई लाशें मिलीं।

बता दें कि वुल्फ्स लेयर हरमन गोरिंग का घर था और बाद में नाजी पार्टी के नेता हिटलर ने इसे बनाने के लिए इसका इस्तेमाल शुरू कर दिया। इसके बाद कई बार गोरिंग के घर की जांच हुई, लेकिन अब सबसे बाद में जब फिल्म की शूटिंग हुई तो झलक वाला दृश्य सामने आया। वहां जमीन के नीचे 5 लोगों की मौत हो गई। वैध, आर्कियोलॉजिस्ट की टीम ने इस घर में इस्तेमाल की गई बिल्डिंग मैटेरियल्स के विषय में जांच कर रही थी, जिसके लिए खुदाई की गई। इस विवरण वाले रहस्य से पर्दा उठाओ। दिल की बात ये है कि जो 5 लाशें मिली हैं, उनके हाथ-पैर दोनों गायब हैं। इतना ही नहीं, उनके शरीर पर कपड़े पर भी निशान नहीं मिला, साथ ही कोई गहरा-जेवरात भी नज़र नहीं आया।

अंग्रेजी वेबसाइट डेर स्पीगल की रिपोर्ट के अनुसार, इसका मतलब यह हो सकता है कि 5 अज्ञात मूर्तिपूजक को पहले अपने कपड़े उतारने से पहले बताया गया था, क्योंकि खुदाई करने वाले पियोट्रेक बंसज़किविज़ (पियोट्रेक बंसज़किविज़) का कहना है कि 3 वयस्क, 1 किशोर और 1 बच्चा मिल गया था. उन्होंने कहा, “इसमें से एक खोपड़ी के जबड़े की हड्डी के दांत घिसे हुए थे, जिससे पता चलता है कि यह बुजुर्ग व्यक्ति है।” रिसर्चर्स की टीम को जैसे ही ये स्केल मिला, उन्होंने तुरंत पुलिस को फोन कर बुलाया। जमीन से 10 मीटर नीचे ही ये 5 मौतें मिलीं। बता दें कि पुरातत्वविद् घर में दबे हुए लकड़ी के सामान की खोज कर रहे थे, जो 1945 में जल गया था। इसी दौरान ये खोज हुई.

हर साल 2 लाख लोग घूमने आते हैं!

हिटलर द्वारा नामित वुल्फ लीज को देखने के लिए इस्तेमाल किए गए देशों से लगभग 2 लाख पर्यटक हर साल आते हैं। ये लोग ऐसे होते हैं, प्रोटेस्टिक आकर्षण ऐतिहासिक स्थल में होता है। वे इस परिसर में भी कुछ तलाशना चाहते हैं, लेकिन ऐसा करने की ज़रूरत कुछ चुनिंदा लोगों को ही मिल जाती है। वैसे बात करें इस महल में दफन मृतकों की तो सवाल यह है कि वुल्फ्स लायर के असली मालिक और हिटलर के करीबी गोरिंग को यहां 5 अवशेषों के बारे में क्या पता था? ऐसा इसलिए, क्योंकि यह एक भारी सुरक्षा वाला बेस था, जिसका उपयोग शीर्ष नाज़ियों द्वारा सैन्य अभियानों और नरसंहार की सिद्धांत की योजना के लिए किया गया था।

टैग: अजब भी ग़ज़ब भी, खबरे जरा हटके, हे भगवान, चौंकाने वाली खबर, अजीब खबर



Source link

Related articles

spot_img

Recent articles

spot_img