19.3 C
New York

Haryana News: Savitri Jindal, India’s richest woman rebels after BJP denies ticket; to contest as independent candidate

Published:


हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी से टिकट की उम्मीद कर रही भाजपा के कुरुक्षेत्र सांसद नवीन जिंदल की मां सावित्री जिंदल ने अब निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में हिसार सीट से अपना नामांकन दाखिल किया है।

12 सितंबर को नामांकन दाखिल करने के आखिरी दिन, जाने-माने उद्योगपति स्वर्गीय श्रीनिवास राव की पत्नी 74 वर्षीय सावित्री ने नामांकन दाखिल किया। ओपी जिंदलहरियाणा के मंत्री और हिसार से मौजूदा विधायक कमल गुप्ता के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरे।

फोर्ब्स इंडिया ने सावित्री को इस साल देश की सबसे अमीर महिला बताया है, जिनकी कुल संपत्ति 1.5 अरब डॉलर है। 29.1 बिलियन अमरीकी डॉलर.

हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों के लिए 5 अक्टूबर को मतदान होगा और नतीजे 8 अक्टूबर को घोषित किये जायेंगे।

उन्होंने नामांकन दाखिल करने के बाद कहा, “मैंने हिसार के विकास और बदलाव के लिए सेवा करने का संकल्प लिया है। हिसार के लोग मेरा परिवार हैं और ओम प्रकाश जिंदल ने इस परिवार के साथ मेरा रिश्ता स्थापित किया था।”

जब भाजपा ने कमल गुप्ता को मैदान में उतारा हिसार विधानसभा क्षेत्रपत्रकारों ने सावित्री जिंदल से पूछा कि क्या सत्तारूढ़ पार्टी के खिलाफ चुनाव लड़ना बगावत नहीं होगी।

2014 में वह भाजपा के टिकट पर चुनाव हार गईं। कमल गुप्ता हिसार विधानसभा सीट से,

उन्होंने कहा, “ऐसा नहीं माना जाएगा। मैंने सिर्फ अपने बेटे के लिए प्रचार किया था।”नवीन जिंदल उन्होंने कहा था, “मैंने भाजपा की सदस्यता नहीं ली है। लोकसभा चुनावों में मुझे हार का सामना करना पड़ा है। मैंने भाजपा की सदस्यता नहीं ली है।”

मैंने हिसार के विकास और परिवर्तन के लिए सेवा करने का संकल्प लिया है।

सावित्री जिंदल दो बार हिसार सीट से विधायक चुनी गईं। 2005 में पहली बार कांग्रेस विधायक के तौर पर उन्होंने हरियाणा विधानसभा में हिसार का प्रतिनिधित्व किया। 2009 में वे फिर से इसी सीट से चुनी गईं और 2013 में सिंह हुड्डा सरकार में मंत्री बनीं।

वह कांग्रेस छोड़ो इस साल मार्च में जब उनके बेटे नवीन जिंदल ने भी पार्टी छोड़ दी और बाद में भाजपा में शामिल हो गए, तो नवीन ने 2024 के आम चुनावों में भाजपा के टिकट पर कुरुक्षेत्र सीट जीती।



Source link

Related articles

spot_img

Recent articles

spot_img