17.3 C
New York

Haryana News: AAP releases 11 candidates for assembly elections as alliance talks with Congress fail. Full 3rd list here

Published:


आम आदमी पार्टी ने 5 अक्टूबर को होने वाले 90 सदस्यीय हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार रात 11 उम्मीदवारों की तीसरी सूची की घोषणा की।

अरविंद केजरीवालतीसरी सूची में रादौर से भीम सिंह राठी, नीलोखेड़ी से अमर सिंह, इसराना से अमित कुमार, अटेली से सुनील राव और रेवाड़ी से सतीश यादव को मैदान में उतारा गया है।

इससे पहले मंगलवार को आप ने अपनी दूसरी सूची जारी की थी। 9 उम्मीदवार हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए आप ने अपनी तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया है, जबकि कांग्रेस के साथ गठबंधन की योजना पटरी से उतर गई है। कुल मिलाकर, आप ने अपनी तीन सूचियों में अब तक हरियाणा में 40 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। सोमवार को जारी पहली सूची में 20 नाम थे।

हरियाणा में 90 सीटों के लिए 5 अक्टूबर को एक चरण में मतदान होगा। मतों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी।

अपनी दूसरी सूची में, AAP ने साढौरा से रितु बामनिया, थानेसर से कृष्ण बजाज, इंदिर से हवा सिंह, रतिया से मुख्तियार सिंह बाजीगर और आदमपुर से भूपेन्द्र बेनीवाल को मैदान में उतारा है।

अरविंद केजरीवालहरियाणा में विपक्षी दल कांग्रेस और आप के गठबंधन में शामिल दो पार्टियों ने फिलहाल 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए अलग-अलग चुनाव लड़ने का फैसला किया है। असफल हो गये असफल हो गये सीट बंटवारे पर आम सहमति बनाने के लिए।

कांग्रेस पहले ही हरियाणा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की तीन सूचियां जारी कर चुकी है, जिसमें 41 नाम शामिल हैं। 6 सितंबर को कांग्रेस ने 31 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी। हरियाणा विधानसभा चुनावकांग्रेस उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी 9 नाम जारी किये गये रविवार को एक नाम अलग से जारी किया गया।

आप के राज्यसभा सांसदराघव चड्ढाकांग्रेस के दीपक बाबरिया के साथ संभावित गठबंधन पर बातचीत चल रही है। चड्ढा ने रविवार को कहा कि दोनों पार्टियों को सफल नतीजे की उम्मीद है।

आप ने कांग्रेस को सीट बंटवारे पर फैसला करने के लिए सोमवार शाम तक का अल्टीमेटम दिया था।



Source link

Related articles

spot_img

Recent articles

spot_img