24.3 C
New York

Haryana Assembly Polls 2024: AAP chief issues deadline for Congress, says ’We’ll release our list if…’

Published:


अब बस कुछ ही सप्ताह शेष रह गए हैं हरियाणा में 90 विधानसभा सीटों के लिए मतदानभारत ब्लॉक सहयोगी आम आदमी पार्टी (आप)के प्रदेश अध्यक्ष सुशील गुप्ता ने कहा कि राज्य इकाई सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार है। गठबंधन पर कोई निर्णय नहीं शाम तक पहुंच जाता है।

गुप्ता ने यहां तक ​​कहा कि कांग्रेस पार्टी के साथ गठबंधन पर उन्हें पार्टी नेतृत्व से कोई अंतिम आदेश नहीं मिला है।

हरियाणा में सभी सीटों पर चुनाव लड़ने पर जोर देते हुए गुप्ता ने कहा, जैसा कि उन्होंने कहा एएनआई“आप हरियाणा प्रमुख के रूप में, मैं 90 विधानसभा सीटों के लिए तैयारी कर रहा हूं। हमें हाईकमान से गठबंधन के बारे में खबर नहीं मिली है। अगर हमें आज खबर नहीं मिलती है, तो हम शाम तक सभी 90 सीटों के लिए अपनी सूची जारी कर देंगे।”

इसके अलावा आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने भी इसी तरह के विचार व्यक्त करते हुए कहा कि चुनाव में अब बहुत कम समय बचा है और उन्हें कार्यकर्ताओं को भी तैयार करने की जरूरत है। उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी नेतृत्व से अनुमति मिलते ही उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी जाएगी।

“संदीप पाठक और सुशील गुप्ता ने साफ कर दिया है कि हम पूरी तरह से तैयार हैं और हमने अपनी सीटों की घोषणा या चुनाव लड़ने की पूरी प्रक्रिया पूरी कर ली है। जैसे ही उन्हें पार्टी संगठन और राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल से अनुमति मिलेगी, हम चुनाव लड़ेंगे। आप एक राष्ट्रीय राजनीतिक पार्टी है, हरियाणा में हमारा संगठन मजबूत है…नामांकन की आखिरी तारीख 12 सितंबर है। हमारे पास पर्याप्त समय नहीं है।” एएनआई संजय सिंह ने कहा।

हालाँकि, कांग्रेस का मानना ​​है कि कोई भी घोषणा करने के लिए अभी समय है और पार्टियों को इंतजार करना चाहिए।

रिपोर्ट्स के मुताबिक आप ने करीब 20 सीटें मांगी हैं, जबकि कांग्रेस आप को चुनाव लड़ने के लिए सिंगल डिजिट सीटें देने को तैयार है। कांग्रेस ने 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए कुल 41 उम्मीदवारों की घोषणा कीहरियाणा में मतदान 5 अक्टूबर को होगा और नतीजे 8 अक्टूबर 2024 को घोषित किए जाएंगे।



Source link

Related articles

spot_img

Recent articles

spot_img