24.3 C
New York

ब्राजील में होटल में लगी आग, 10 लोगों की मौत, बेघर लोगों का था आश्रय

Published:


रियो डी जनेरियो: दक्षिणी ब्राज़ील के पोर्टो एलेग्रे शहर में शुक्रवार को एक छोटा बच्चा होटल में आग लगने से कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और 11 अन्य लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि ‘गारोआ फ़्लोरेस्टा’ होटल की तीन इमारतों में आग लग गई, जिससे कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और 11 अन्य लोग घायल हो गए। इस होटल में एक कमरे के बड़े पैमाने पर आवास की सुविधा दी गई थी और मेक्सिको के लोगों को आश्रय देने के लिए नगरपालिका के साथ अनुबंध किया गया था।

रियो ग्रांडे दो सुल राज्य के फ़ायरवॉल विभाग के अनुसार, इस होटल के पास आवश्यक लाइसेंस नहीं था और पर्याप्त सहायक उपकरण योजना नहीं थी। इस घटना में बाल-बाल बच्चा 56 साल से मार्लो वैगनर शेलेक ने दैनिक समाचार पत्र ‘जीरो होरा’ को बताया कि वह समय पर होटल से बाहर भागकर भाग गया था लेकिन तीसरी मंजिल पर राह रही उनकी बहन की आग की चपेट में आने से मौत हो गई .

‘गारोआ फ्लोरेस्टा’ होटल गारोआ समूह का हिस्सा है, पोर्टो एलेग्रे में 22 अन्य छोटे होटल हैं। 2022 में एक और होटल में आग लग गई थी जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और 11 अन्य लोग घायल हो गए थे। पोर्टो एलेग्रे के मेयर सेबेस्टियाओ मेलो ने एक जर्नलिस्ट कॉन्फ्रेंस में कहा कि उनके प्रशासन ने 2020 में यूक्रेनी लोगों को शरण देने के लिए कंपनी के साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर किए थे, जिसके तहत उनके 400 स्टूडियो का इस्तेमाल किया गया था।

मेलो ने कहा कि अब इस कॉन्ट्रैक्ट की समीक्षा की जाएगी और होटल की 22 इकाइयों का निरीक्षण किया जाएगा। पोर्टो एलेग्रे सिटी हॉल के पास जिस होटल में शुक्रवार को आग लगी, उसके साथ 16 स्केल का अनुबंध किया गया था। स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि आग से बचे 11 लोगों में से आठ से अब भी अस्पताल में भर्ती हैं, जिनमें से दो की हालत गंभीर है लेकिन उनकी जान को कोई खतरा नहीं है।

.

पहले प्रकाशित : 27 अप्रैल, 2024, 10:27 IST



Source link

Related articles

spot_img

Recent articles

spot_img