21.1 C
New York

Elon Musk | Tesla Optimus Humanoid Robot Release Date Update | अगले साल ऑप्टिमस रोबोट बेचना शुरू कर सकता है टेस्ला: वेयरहाउसिंग, रिटेल और मैन्युफैक्चरिंग जैसे इंडस्ट्रीज में काम कर सकेगा

Published:


नई दिल्ली7 दिन पहले

  • कॉपी लिंक

लॉस्ट कामारोनॉएड रोबोट ‘ऑप्टिमस’ अगले साल के अंत तक बिक्री के लिए उपलब्ध हो सकता है, अभी यह फिल्म स्टेज में है। कंपनी के सीईओ एलन मस्क ने मंगलवार को यह बात कही।

उन्होंने आर्टिफिशियल सोसायटी (एआई) कैपेबिलिटीज का जिक्र करते हुए कहा, ‘मुझे लगता है कि किसी भी रोबोट निर्माता की तुलना में फिशिएंट इंफ्रेंस के मास प्रोडक्शन के साथ सबसे बेहतर स्थिति में है।’

इस तरह के रोबोट से श्रम की कमी को पूरा किया जा सकता है और काम को भी आसानी से पूरा किया जा सकता है। इसका उपयोग रोबोट वेयरहाउसिंग, लॉजिस्टिक, स्ट्रैटिजी और मैन्युफैक्चरिंग जैसे उद्योगों में किया जाता है।

ओपिमस में प्रोटोटाइप कार का सॉफ्टवेयर और सेंसर
मैरोमन रोबोट रोबोट ‘ऑप्टिमस’ में एक ही आर्टिफिशियल सोडियम (एआई) सॉफ्टवेयर और सेंसर का आविष्कार किया गया है, जो कि रियोडॉक्स कार के एडवांस्ड ड्राइवर ऑर्केस्ट्रा सिस्टम ‘ऑटोपायलेट’ में मौजूद है। ये रोबोट रोबोट चिप पर काम करता है। रोबोट में 2.3 किलोवाट प्रति घंटा का बैटरी पैक लगा है, जो पूरे दिन आसानी से काम कर सकता है। इसमें वाईफाई और एलटीई सपोर्ट भी दिया गया है।

अपिमस विजन और जॉइंट मैजेंट एनकोडर की मदद से आपके हाथ और दर्शक खुद ही मूव करने में सक्षम हैं।

अपिमस विजन और जॉइंट मैजेंट एनकोडर की मदद से आपके हाथ और दर्शक खुद ही मूव करने में सक्षम हैं।

रंग के आधार पर रोबोट को चुना जा सकता है
उपिमस को रंग के आधार पर अनैतिहासिक को मूर्तिमान करने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है। यह नेचुरल के ब्लॉक्स को खुद ही चुनकर अलग-अलग कर देता है। इसके अलावा, गलती पर यह खुद ही सुधार भी कर लेता है। लो इसे-स्किल्ड लेबर की जगह लेने के लिए विकसित किया जा रहा है।

इस तरह से इसे डिज़ाइन किया गया है कि यह ह्यूमन फ़्लोरिडा रूप में है, यह सुपरमार्केट में खरीदारी से लेकर सहयोगी पोस्ट असेंबली पर काम करने तक के मैरीन टास्क को पूरा कर सके।

रोबोट के रोबोटिक ब्लॉक्स को खुद ही चुनकर अलग-अलग कर देता है

रोबोट के रोबोटिक ब्लॉक्स को खुद ही चुनकर अलग-अलग कर देता है

सितंबर 2022 में पहली बार ओपिमस रोबोट पेश किया गया
ह्यूमन रोबोट रोबोट ऑप्टिमस को पहली बार अक्टूबर 2022 में ‘टेस्ला एआई डे’ इवेंट के दौरान पेश किया गया था। ये 5.8 फीट वजन और करीब 50 किलो वजनी है। वहीं, 4 महीने पहले लॉरेल ने अपने मैरीनोएड रोबोट की एक नई जनरेशन ‘ऑप्टिमस जेन 2’ का अनावरण किया था। बेसिकेड मॉडल 30% तेजी से चल सकता है और इसमें बेहतर संतुलन भी है। इसका वजन भी 10 किलो कम है। एलन मस्क ने शेयर किया था रोबोट का वीडियो।

अपीमास जेन 2 में सबसे बेहतर स्कोरिंग, स्क्वाट शो रोबोट
मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर जो वीडियो शेयर किया था उसमें रोबोट खुद को शामिल करते हुए स्क्वाट दिखाई दे रहा है। पिछले मॉडलों की तुलना में रोबोट का यह संस्करण 30% अधिक तेज़ चल सकता है।

ग़ुलाम-मजबूत की समझ, अँग्रेज़ों को पुतले रोबोट दिखाएँ
ऑप्टिमस जेन 2 के हाथों को बदल दिया गया है। यह पिछले संस्करण की तुलना में सबसे तेज़ है। ये मिठाई और मजबूत नेम को कैसे रखा जाता है यह बाकी है। रोबोट वीडियो में एंडों को अलग जगह दिखाई दे रही है।

इंसानों की तरह डांस मूवी दिखाती थी ऑप्टिमस जेन 2 रोबोट
अपिमस जेन 2 रोबोट ह्यूमन्स-जैसी डांस मूवीज की भी नकल हो सकती है। बेहतर ह्यूमन फूट ज्योमेट्री और नए टो सेक्शन जैसे नए टेक्निकल एंडवांसमेंट के कारण यह ऐसा कर पाता है।

मस्क ने योग करते हुए रोबोट का एक फोटो शेयर किया था।  इस फोटो पर 'नमस्ते' लिखा था।

मस्क ने योग करते हुए रोबोट का एक फोटो शेयर किया था। इस फोटो पर ‘नमस्ते’ लिखा था।

खबरें और भी हैं…



Source link

Related articles

spot_img

Recent articles

spot_img