23.8 C
New York

Elon Musk Tesla Employees Layoff; Rebecca Tinucci, Daniel Ho | इलॉन मस्क ने दो सीनियर एग्जीक्यूटिव को कंपनी ने निकाला: टेस्ला की गिरती सेल से परेशान हैं, आगे भी छंटनी की तैयारी

Published:


नई दिल्ली2 दिन पहले

  • कॉपी लिंक

इलॉन मस्क ने लॉरेल के दो सीनियर एक्लेक्यूटिव को कंपनी से बाहर कर दिया है। ये इलेक्ट्रिक सामान निर्माता के सुपरचार्जर बिजनेस के सीनियर डायरेक्टर रेबेका टिनुची और न्यू प्रोडक्ट्स हेड ‘डैनियल हो’ हैं।

इस बात की जानकारी द फॉर्म इंनेशन ने दी है। रिपोर्ट के मुताबिक, मस्क इन दोनों अधिकारियों के तहत काम करने वाले 500 से ज्यादा कर्मचारियों को भी नौकरी से निकालने की तैयारी कर रहे हैं।

अकेले सुपरचार्जर टीम में करीब 500 कर्मचारी हैं। लॉयल्टी के मालिक कार की गिरी सेल से परेशान हैं। इसके अलावा मस्क की रेस्टॉरेंट टीम भी ख़त्म होने वाली हैं।

डैनियल हो पिछले 11 साल से रिश्ते में थे
लिंक्डइन प्रोफाइल के मुताबिक, डैनियल हो 2013 में मॉडल एस, मॉडल 3 और मॉडल वाई के प्रोग्राम मैनेजर के रूप में युवाओं से जुड़े थे। वहीं, टिनुची ने 2018 में सीनियर प्रोडक्ट्स मैनेजर के तौर पर जॉइन की जगह पर बात की।

डैनियल हो और रेबेका टिनुची

डैनियल हो और रेबेका टिनुची

10% कर्मचारियों की होगी ड्रॉइंग
इस महीने की शुरुआत में कंपनी में 10% से अधिक कर्मचारियों की निकासी की खबरों के बाद दो वरिष्ठ अधिकारियों, पटेल और बैटरी डियोड्रिया हेड्स ड्रू बैगलिनो ने कंपनी का अनाउंसमेंट कर दिया था।

मार्केट वैल्यूएशन के अकाउंट से दुनिया की सबसे बड़ी ऑटो निर्माता की नवीनतम एनुअल रिपोर्ट के अनुसार, दिसंबर 2023 तक वैश्विक स्तर पर कंपनी में 1,40,473 कर्मचारी थे। कंपनी की ओर से करीब 15,000 कर्मचारियों को नौकरी मिल सकती है।

6 हजार से ज्यादा लोगों की खींच संभव
एजेंसी एजेंसियों के अनुसार, न्यूज़ कुल 6,020 कर्मचारियों को खींचा जा सकता है। इनमें कैलिफ़ोर्निया प्लांट के 3,332 और टेक्सास प्लांट के 2,688 कर्मचारी शामिल हैं। यूथ के न्यूयॉर्क स्थित बफेलो प्लांट से भी 285 कर्मचारियों की खींची जाएगी।

बचपन के मुनाफ़े में 55% की गिरावट
23 मार्च को मार्च तिमाही का रिजल्ट जारी किया गया। बताया गया है कि जनवरी से मार्च के बीच कमाई के मामले में कंपनी के पिछले साल की इसी तिमाही में 55% की कमी आई है।

इस दौरान कंपनी की कमाई 21.3 अरब डॉलर रही और उसकी बढ़त 1.13 अरब डॉलर रही। इस तिमाही के मुनाफ़े में इलेक्ट्रिक इलेक्ट्रॉनिक्स की बिक्री कम होने की वजह से बड़ी गिरावट आई है।

यह खबर भी पढ़ें…

4 महीने पहले बनी मार्केटिंग टीम खत्म: CEO एलन मस्क ने 40 कर्मचारियों को निकाला, कंपनी में 10% कर्मचारियों को खींचने का लक्ष्य

इलेक्ट्रिक सामान बनाने वाली अमेरिकी कंपनी मोटरसाइकिल ने अपनी नई मार्केटिंग टीम को चार महीने बाद ही खत्म कर दिया है। कंपनी ने इस ग्लोबल टीम का नेतृत्व करते हुए सीनियर मैनेजर एलेक्स इंग्राम और जॉर्ज मिलबर्न समेत 40 कर्मचारियों के ग्रुप को हटा दिया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

यह भी पढ़ें…

यूथ का फुल-सेल्फ ड्राइविंग सॉफ्टवेयर चीन में जल्द ही लॉन्च किया गया: मस्क की यात्रा के समय कंपनी को मिल गया मिशन, चीनी कंपनी बायडू के साथ हुई डील

इलॉन मस्क की लॉबी का फुल-सेल्फ ड्राइविंग (एफएसडी) सॉफ्टवेयर चीन में जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, मस्क को अपनी चीन यात्रा के दौरान दुनिया के सबसे बड़े ऑटो मार्केट में ड्रॉइंग के ड्राइवर-असिस्टेंस सिस्टम को पेश करने का मिशन मिला है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं…



Source link

Related articles

spot_img

Recent articles

spot_img