23.8 C
New York

Elon Musk Leaves China With Tesla Driving Software Hurdles Cleared | टेस्ला का फुल-सेल्फ ड्राइविंग सॉफ्टवेयर चीन में जल्द लॉन्च होगा: मस्क की यात्रा के समय कंपनी को मिली परमिशन, चीनी कंपनी बायडू के साथ हुई डील

Published:


बीजिंग3 दिन पहले

  • कॉपी लिंक

इलॉन मस्क की लॉबी का फुल-सेल्फ ड्राइविंग (एफएसडी) सॉफ्टवेयर चीन में जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, मस्क को अपनी चीन यात्रा के दौरान दुनिया के सबसे बड़े ऑटो मार्केट में ड्रॉइंग के ड्राइवर-असिस्टेंस सिस्टम को पेश करने का मिशन मिला है।

ब्लूमबर्ग के अनुसार, यूएस कार निर्माता स्केटर्स ने चीनी टेक दिग्गज Baidu Inc. (बायडू) के लिए गेमिंग और नेविगेशन फैंक्शंस के लिए डील की है। इस स्टार्टअप के फुल-सेल्फ ड्राइविंग यानी एफएसडी सिस्टम को सपोर्ट मिलेगा।

माइक्रोसॉफ्ट ने चीन की डेटा-सिक्योरिटी और प्राइवेट रिक्वायरमेंट को पास कर दिया है
ब्लास्ट ने चीन की एक की-डेटा-सिक्योरिटी और प्राइवेट रिक्वायरमेंट को भी पास कर लिया है। यह चीन के बाजार में एफएसडी सिस्टम को वापस लाने के लिए लॉबी की कुछ बीमारियों को कम करने में मदद करेगा।

बायडू के लेन-लेवल नेविगेशन और मार्केटिंग का यूज़ स्टार्टअप
ब्लूमबर्ग के अनुसार, स्कॉलरशिप और बायडू दोनों ग्रुप के साथ मिलकर जल्द ही चीन में ईवी की एफएसडी के लिए प्लगइन्स और नेविगेशन फैंक्संस पर काम करना शुरू कर देंगे। इस ग्रैंड स्लैप से मोटरसाइकिल को बायडू की लेन-लेवल नेविगेशन और मार्केटिंग द्वारा चीन में अपनी सेल्फ ड्राइविंग शुरू करने में मदद मिलेगी। बायडू की जियोलॉगिन चीन में गूगल मैगप्स के जैसे हैं।

पीपुल्स मीडिया सीजीटीएन के अनुसार, मस्क ने बीजिंग के बाद चाइना काउंसिल फॉर द प्रमोशन ऑफ इंटरनेशनल ट्रेड (सीसीपीआईटी) के प्रमुख रेन होंगबिन से मुलाकात की थी।  इस दौरान दोनों के बीच सहयोग समेत अन्य विषयों पर चर्चा हुई।

पीपुल्स मीडिया सीजीटीएन के अनुसार, मस्क ने बीजिंग के बाद चाइना काउंसिल फॉर द प्रमोशन ऑफ इंटरनेशनल ट्रेड (सीसीपीआईटी) के प्रमुख रेन होंगबिन से मुलाकात की थी। इस दौरान दोनों के बीच सहयोग समेत अन्य विषयों पर चर्चा हुई।

चीन में स्केटिंग करने वाले को आकर्षित करना होगा
बायडू इस समझौते के तहत रॉयल्टी को अपना लेन-लेवल नेविगेशन सिस्टम मैड्रिड राजधानी प्रदान करता है, जो उनकी राजधानी में एक महत्वपूर्ण कदम है। चीन में एसोसिएट्स एसोसिएट्स को पब्लिक रोड्स पर काम करने से पहले सबसे पहले साइंटिजेंट ड्राइविंग सिस्टम के लिए मार्केटिंग क्वाल असाउथ प्राप्त करना होता है। इसके अलावा विदेशी एजेंसियों को आवश्यक लाइसेंस जारी करने वाली लोकल फर्मों के साथ भी सहयोग करना होता है।

बायडू सेल्फ-ड्राइविंग कैपेबिलिटीज के लिए महत्वपूर्ण आर्किटेक्चर वाले लगभग 20 क्वॉली पर्प्लेयर्स के चुनिंदा ग्रुप में से एक है। यह मैड्रिडशिप प्रमुख उन्नत सेल्फ-ड्राइविंग फीचर्स के लिए मार्केटिंग क्षमता को बढ़ाने के लिए युवाओं के अपने उद्देश्य को शामिल करता है। यह कदम रेवेन्यू में गिरावट की दिशा को दूर करने और चीन में कंपनी की उपस्थिति को बढ़ावा देने की मस्क की रणनीति का हिस्सा है।

अमेरिका में कस्टमर्स FSD से सीधे 8,000 डॉलर में खरीद सकते हैं
एंटरप्राइज़ के एफएसडी सिस्टम को लगातार पर्यवेक्षण की आवश्यकता होती है और यह एसोसिएशन पूरी तरह से स्वचालित रूप से निर्मित नहीं होता है। अमेरिका में ग्राहक FSD को सीधे 8,000 डॉलर में खरीद सकते हैं या 99 डॉलर प्रति माह के लिए सब्सक्राइब कर सकते हैं।

इलिनोइस ने बायडू के साथ 2020 में राजभवन की थी। अब दोनों निवेशक अपनी इस राजधानी को इस डील के साथ और मजबूत कर रहे हैं। हालाँकि, लॉयल्टी और बायडू दोनों कंपनी की ओर से इस डील को लेकर अब तक कोई बयान सामने नहीं आया है।

चीन के प्रधानमंत्री लीआंग से मिले थे लॉटरी के सीईओ इलोन मस्क।

चीन के प्रधानमंत्री लीआंग से मिले थे लॉटरी के सीईओ इलोन मस्क।

भारत यात्रा टालने के बाद मस्क रविवार को चीन अमेरिका थे
भारत यात्रा टालने के बाद लॉबी के मालिक इलॉन मस्क रविवार को चीन के बीजिंग शहर के लिए रवाना हुए। रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मस्क ने यहां सीनियर ऑफिसर्स से युवाओं के फुल-सेल्फ ड्राइविंग सॉफ्टवेयर के रोलआउट पर चर्चा की थी।

इसके अलावा म्यूजिक को ट्रेनिंग देने के लिए चीन में एक साथ दिए गए डेटा को विदेश में अपलोड करने की मंजूरी पर भी मस्क की चर्चा हुई थी। FSD को लाखों उत्सव ग्राहकों के वाहनों से कलेक्टेड वीडियो से प्रशिक्षण दिया जाता है।

प्रोटोटाइप ऑटोपायलट टीम के सदस्य धवल इंजीनियर हैं कि हम भारी मात्रा में उस डेटा को प्रभावित करते हैं कि कॉम्प्लेक्स ड्राइविंग सिचुएशन में रियल मैड्रिड के ड्राइवरों ने कैसा काम किया है। फिर हम इसे नकल करने के लिए कंप्यूटर न्यूरल नेटवर्क को प्रशिक्षित करते हैं।

2021 से शंघाई में स्टोर हो रहा है खिलौने के चीनी ड्राइवर्स का डेटा
प्रोटोटाइप ने 2021 से अपने चीनी बेड़े के डेटा को शंघाई में संग्रहीत किया है और इसे अमेरिका में स्थानांतरित नहीं किया है। यूथ ने चार साल पहले अपना ऑटोपायलट सॉफ्टवेयर का सबसे ऑटोनॉमस संस्करण एफएसडी लॉन्च किया था।

25 अगस्त, 2023 को एफएसडी 12 का उपयोग करते हुए मस्क की ड्राइव के लाइवस्ट्रीम का एक फ्रेम।

25 अगस्त, 2023 को एफएसडी 12 का उपयोग करते हुए मस्क की ड्राइव के लाइवस्ट्रीम का एक फ्रेम।

ऑनलाइन की मांग के बाद भी अभी तक FSD चीन में उपलब्ध नहीं है
इंटरनेट के अनुरोध के बावजूद यह अभी तक चीन में उपलब्ध नहीं है। हालाँकि, सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म एक्स पर एक प्रश्न के उत्तर में मस्क ने कहा था कि इस महीने में गेम्स में चीन के लिए FSD उपलब्ध कराया जा सकता है।

चीन में 17 लाख से ज्यादा की लागत वाली बिजनेस कंपनी है
चीन में 17 लाख से ज्यादा बड़े बिजनेस बिजनेस हैं। इसकी शंघाई में मौजूद दुनिया की सबसे बड़ी कलाकृतियों में से एक है। बचपन भारत में भी अपनी कमरबंद चाहता है। इसके लिए पिछले सप्ताह भारत आने वाले थे, लेकिन व्यस्तता के साथ उन्होंने यात्रा की।

बीजिंग में चल रहा है चीन का सबसे बड़ा ऑटो शो
मस्क की यात्रा ऐसे समय में हुई, जब बीजिंग में ऑटो शो चल रहा है। यह पिछला सप्ताह शुरू हुआ और 4 मई को ख़त्म हो गया। चीन के सबसे बड़े ऑटो शो में कोई बूथ नहीं है। उन्होंने आखिरी बार 2021 में हिस्सा लिया था.

मस्क को 21-22 अप्रैल को भारत आना था
इससे पहले खबर थी कि इलोन मस्क 21 और 22 अप्रैल को भारत में रहेंगे। इस दौरान वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात करेंगे। इसके अलावा इलिनोइस के सीईओ और उनकी टीम के सरकारी अधिकारियों और उद्योग प्रतिनिधियों से मुलाकात की।

खबरें और भी हैं…



Source link

Related articles

spot_img

Recent articles

spot_img