17.8 C
New York

Bomb threat in 100 schools of Delhi-NCR | सुबह 5:50 पर आया था बम की धमकी भरा मेल: 1 घंटे में स्‍कूल खाली कराया; प्रिंसिपल अनीता ने बताया हर महीने होती है इमरजेंसी ड्रिल

Published:


2 दिन पहले

  • कॉपी लिंक

इस मामले में, जीडी गोयंका स्कूल, द्वारका के संचालक एंटोनी खोसाला का कहना है, सुबह जब स्कूल में छापा मारा गया तो उन्होंने देखा, 5 किले 50 मिनट में स्कूल के फ्रेंडशिप मेल पर खतरनाक भरा ई-मेल आया था। इस मेल को देखते ही उन्होंने दूरबीन पुलिस स्टेशन से संपर्क किया। साथ ही साथ, साइबर शोरूम को भी इसकी खबर दी।

साइबर चैंबर के अवलोकन पर उन्होंने 1 घंटे तक स्कूल के अंदर पाइपलाइन खाली कर दी। बच्चों को उनके घर वापस जाने का प्रबंध किया गया।

वे आगे बताते हैं, कि पहली बार ऐसा हुआ कि उनके स्कूल में किसी तरह का खतरा पैदा हो गया। स्कूल में हर महीने कोचिंग की स्थिति में मॉक कोचिंग या इवैकेशन कोचिंग की ट्रेनिंग दी जाती है।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, ये ई-मेल आज सुबह 5:36 बजे भेजा गया है. इनमें द्वारका और के डीपीएस, मधू विहार कामाशा मैरी और नई दिल्ली के कल्चरल स्कूल जैसे हाई प्रोफाइल स्कूल शामिल हैं।

इस ख़तरनाक के बाद छात्रों को बोनस-अपार्टमेंट में घर भेज दिया गया है। सभी मछुआरों में दिल्ली पुलिस, बम निरोधक दस्ता, फ़ायर की पकड़ और एम्बुलेंस पहुँचे हुए हैं। बम की यूक्रेनी जा रही है। साथ ही ई-मेल बिजनेसमैन का भी पता चल रहा है।

तस्वीर के दिल्ली संस्कृति स्कूल की है।  खतरनाक मुलाकात के बाद स्कूल को खाली कर दिया गया।

तस्वीर के दिल्ली संस्कृति स्कूल की है। खतरनाक मुलाकात के बाद स्कूल को खाली कर दिया गया।

100 विद्वानों को मेल भेजा गया

डीपीएस द्वारका, डीपीएस स्प्रिंग कुंज, डीपीएस, डीपीएस रोहिणी, वैली ग्रीन नजफगढ़, डीएवी पीतमपुरा, मदरसा मैरी स्कूल, डीएवी साउथ वेस्ट और एमिटी साकेत का नाम सामने आया है। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, 100 स्किल्स को खतरनाक भरा मेल भेजा गया है।

ख़तरनाक भरा ई-मेल।

ख़तरनाक भरा ई-मेल।

गृह मंत्रालय ने कहा कि यह होक्स मेल भी हो सकता है
केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कई स्कूलों में बम की खतरनाक खतरनाक ईमेल मामले में कहा, कि डरने की जरूरत नहीं है। ये हॉक्स मेल भी हो सकता है। फिल्म के तहत एक्शन लिया जा रहा है।

दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने कहा, कुछ विद्वानों को रविवार सुबह बम की खतरा पैदा हो गया। विद्यार्थियों को घर पर अध्ययनरत स्कूल परिसर की सैर करायी गयी। लेकिन अभी तक किसी भी स्कूल में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है।

नई दिल्ली के स्कॉलर में बम की खतरनाक मुलाकात पर देवेश कुमार महला ने कहा कि हम सभी स्कॉलर बम की खतरनाक मुलाकात कर चुके हैं लेकिन अभी तक कुछ भी बकवास नहीं मिला है।

मेल कहाँ से भेजा गया?
सैद्धांतिक के अनुसार, अब तक पुलिस को यही पता चला है कि खतरनाक वाला मेल देश के ही किसी हिस्से से जेल भेजा गया है। शक है कि टेलीकॉम एड्रेस एक है और सर्वर विदेश में हो सकता है।

दिल्ली पुलिस ने कहा- हमारी कोशिश, कोई डर नहीं
दिल्ली पुलिस के रोहित रैना ने कहा कि मेरी कोशिश यही है कि माता-पिता डरें नहीं। सरकारी स्कूलों और बच्चों की सुरक्षा है। हमने पेरेंट्स से बात भी की है।

एसीपी (लॉ एंड ऑर्डर) शिवहरि मीना ने बताया- डीपीएस में बम के खतरे के बारे में ईमेल के जरिए जानकारी मिली थी। पुलिस, फायर टेंडर और बम कीड़ों के दस्ते के रिकॉर्ड मौजूद हैं। छात्रों को वापस घर भेज दिया गया है। जांच चल रही है। अभी तक हमसे कुछ नहीं मिला है।

दिल्ली में पिछले साल 4 स्कूलों को ख़तरनाक स्थिति मिली थी
दिल्ली में पिछले साल चार पुलिसकर्मियों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। 16 मई 2023 को दिल्ली के साकेत में एक स्कूल को बम की धमकी से एक ई-मेल मिला था। इससे पहले 12 मई 2023 को दिल्ली के सादिक नगर के इंडियन पब्लिक स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। यह भी खतरनाक स्कूल के ई-मेल पर आई थी।

इसके बाद 25 अप्रैल 2023 को दिल्ली-मथुरा रोड स्थित डीपीएस स्कूल में ई-मेल के जरिए बम रखने की जानकारी मिली थी। 12 अप्रैल 2023 को दिल्ली के सादिक नगर में इंडियन स्कूल को भी एक खतरनाक भरा ई-मेल मिला। ये सभी धमाकेदार प्रोविडेंट सुपरस्टार।

खबरें और भी हैं…



Source link

Related articles

spot_img

Recent articles

spot_img