17.3 C
New York

Babita Phogat accuses Bhupinder Hooda of ‘breaking families’, snubs Vinesh for joining Congress: ‘Should obey Mahavir’

Published:


हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024: मशहूर पहलवान और भाजपा नेता बबीता फोगट ने हरियाणा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा पर आरोप लगाया है कि उन्होंने फोगट परिवार में बड़ी दरार पैदा कर दी है। यह आरोप उनकी चचेरी बहन विनेश फोगट के कुश्ती से संन्यास लेने के कुछ समय बाद कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के बाद लगाया गया है।

मंगलवार को पत्रकारों को दिए गए बयान में बबीता फोगट ने कहा कि भूपिंदर हुड्डा की हरकतें उनके परिवार में फूट डालने के लिए की गई हैं। भाजपा नेता बबीता फोगट ने कहा, “भूपिंदर हुड्डा फोगट परिवार में दरार डालने में सफल रहे। लोग उन्हें सबक सिखाएंगे। कांग्रेस का एजेंडा फूट डालो और राज करो का रहा है। उन्होंने हमेशा परिवारों को तोड़ने का काम किया है।”

बबीता फोगाट ने विनेश की आलोचना की कांग्रेस में शामिल होने का जल्दबाजी में लिया गया फैसला, इस बात पर जोर देते हुए कि विनेश को अपने चाचा महावीर फोगट के मार्गदर्शन पर ध्यान देना चाहिए था।

बबीता ने कहा, “महावीर फोगट विनेश के गुरु हैं। उसे अपने गुरु की बात माननी चाहिए थी। गुरु सही रास्ता दिखाते हैं।” उनका मानना ​​है कि विनेश का ध्यान अपने कुश्ती करियर और आगामी 2028 ओलंपिक पर होना चाहिए था।

बबीता ने कहा, ‘‘अगर उसने अपने कुश्ती करियर पर ध्यान केंद्रित किया होता तो वह अगले ओलंपिक में बड़ी सफलता हासिल कर सकती थी।’’

विनेश फोगाट हरियाणा चुनाव लड़ेंगी

पिछले सप्ताह, विनेश फोगाट, साथी पहलवान बजरंग पुनिया के साथकांग्रेस पार्टी में शामिल हुईं विनेश को हरियाणा विधानसभा चुनाव में जुलाना विधानसभा क्षेत्र से टिकट दिया गया है।

हरियाणा विधानसभा चुनाव 5 अक्टूबर को होंगे और नतीजे 8 अक्टूबर को आएंगे।

महावीर फोगट ने राजनीति में शामिल होने के लिए विनेश को नकारा

महावीर फोगट ने अपनी भतीजी विनेश फोगट पर निराशा व्यक्त की हैउन्होंने कहा कि वह राजनीति में प्रवेश करने और 2024 में हरियाणा विधानसभा चुनाव लड़ने के अपने फैसले पर अड़े हुए हैं।

के अनुसार इंडिया टुडेमहावीर फोगट ने कहा कि विनेश को अपने एथलेटिक करियर को प्राथमिकता देनी चाहिए थी, खास तौर पर 2028 ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने का लक्ष्य रखना चाहिए था। उन्होंने कहा, “मैं चाहता था कि विनेश एक और ओलंपिक में हिस्सा ले और स्वर्ण पदक जीते। उसे अपना ओलंपिक लक्ष्य हासिल करने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए था। मैं उसके राजनीति में शामिल होने के खिलाफ हूं।”

प्रशंसित कुश्ती प्रशिक्षक, जिन्हें द्रोणाचार्य पुरस्कार से सम्मानित किया गया है, ने इस बात पर जोर दिया कि राजनीति में जाना अक्सर एक खिलाड़ी की क्षमता के अंत का संकेत होता है।

महावीर फोगट ने न्यूज 18 से कहा, “जब कोई खिलाड़ी राजनीति में शामिल होने का फैसला करता है तो सारी उम्मीदें खत्म हो जाती हैं। मुझे यकीन नहीं है कि राजनीति में प्रवेश करके वह खिलाड़ियों के लिए कितना अच्छा कर पाएगी। एक खिलाड़ी को राजनीति में कदम रखने के बजाय नई प्रतिभाओं को प्रशिक्षित करने पर ध्यान देना चाहिए। महासंघ में शामिल होकर भी ऐसा किया जा सकता है।”

बबीता फोगाट को भाजपा से टिकट नहीं मिला

बबीता, जो 2019 में भाजपा में शामिल हुईं और चुनाव में असफल रहीं, को इस बार उम्मीदवार नहीं बनाया गया। इसके बावजूद, उन्होंने पार्टी के फैसले के प्रति अपना समर्थन व्यक्त करते हुए कहा, “पार्टी व्यक्ति से बड़ी होती है और देश पार्टी से बड़ा होता है।”

उन्होंने अपनी प्रतिबद्धता को और पुख्ता करते हुए कहा, “मैं भाजपा के शीर्ष नेतृत्व के फैसले के साथ खड़ी हूं। एक समर्पित पार्टी कार्यकर्ता होने के नाते मैं संगठन द्वारा दी गई हर जिम्मेदारी का निर्वहन करती रहूंगी।”



Source link

Related articles

spot_img

Recent articles

spot_img