23.8 C
New York

Arvind Kejriwal news: Saurabh Bharadwaj compares Delhi CM’s resignation to Bharat’s rule in Ram’s absence

Published:


आप प्रमुख पर बोलते हुए अरविंद केजरीवालमुख्यमंत्री पद से राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि हममें से कोई एक (आप नेता) चुनाव होने तक कुर्सी पर बैठेगा और यह उसी तरह होगा जैसे भगवान राम की अनुपस्थिति में भरत ने शासन किया था।

यह भी पढ़ें: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल न्यूज़ लाइव अपडेट: AAP विधायक दल की बैठक के बाद दोपहर 12 बजे नए सीएम की घोषणा करेगी

एएनआई से बात करते हुए आप नेता ने कहा, “आप नेता और दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज कहते हैं, “…इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि सीएम की कुर्सी पर कौन बैठता है क्योंकि जनादेश अरविंद केजरीवाल के लिए था। जनता ने अरविंद केजरीवाल को चुना। उन्होंने कहा है कि जब तक जनता दोबारा नहीं कहेगी तब तक वह सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे लेकिन कुर्सी इन और अगले 5 सालों के लिए अरविंद केजरीवाल की है… चुनाव होने तक हममें से कोई एक कुर्सी पर बैठेगा। यह उसी तरह होगा जैसे भगवान राम की अनुपस्थिति में भरत ने शासन किया था…आज विधायकों के साथ चर्चा होगी और उसमें नाम तय हो सकता है।”

इस बीच, उम्मीद है कि केजरीवाल आज ही मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे। आम आदमी पार्टी विधायक दल की बैठक के बाद दोपहर करीब 12 बजे नए सीएम की घोषणा होगी।

इससे पहले केजरीवाल ने कहा था कि वह मुख्यमंत्री की कुर्सी पर तभी बैठेंगे जब लोग उन्हें “ईमानदारी का प्रमाणपत्र” देंगे।

आप की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने कहा, “(दिल्ली के सीएम पद के लिए) नाम किसी का भी हो सकता है…यह खुशी की बात है कि दिल्ली को नया मुख्यमंत्री मिलेगा। लेकिन साथ ही हमें दुख भी है कि भाजपा की साजिशों के कारण अरविंद केजरीवाल को अग्निपरीक्षा देनी पड़ रही है। हम सब यह सुनिश्चित करेंगे कि अरविंद केजरीवाल जल्द से जल्द मुख्यमंत्री पद पर वापस आएं ताकि दिल्ली के लोगों को वो सारी सुविधाएं मिलती रहें जो उन्हें मिलती रही हैं।”

यह भी पढ़ें: अरविंद केजरीवाल आज दिल्ली के सीएम पद से इस्तीफा देंगे; आप दलित और मुस्लिम विधायकों पर विचार कर रही है

दिल्ली के मंत्री और आप विधायक गोपाल राय विधायक दल की बैठक के लिए सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर पहुंचे। उन्होंने कहा, “विधानसभा दल की बैठक बुलाई गई है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की है कि जब तक जनता उन्हें दोबारा समर्थन नहीं देगी और जिताएगी, तब तक वे सीएम नहीं रहेंगे। तब तक पार्टी सीएम का चुनाव करेगी और उसी सीएम के नेतृत्व में सरकार चलेगी…एक बार फिर सीएम केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली में सरकार बनेगी।”

सोमवार को आप ने कई बैठकें कीं, जिनमें अरविंद केजरीवाल ने अपने उत्तराधिकारी के बारे में पार्टी की शीर्ष निर्णय लेने वाली संस्था राजनीतिक मामलों की समिति के सदस्यों से सुझाव मांगे। ये आमने-सामने की बैठकें उनके आधिकारिक आवास पर हुईं।

केजरीवाल ने पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा समेत वरिष्ठ नेताओं के साथ संभावित उम्मीदवारों पर चर्चा की। मुख्यमंत्री पद के लिए जिन नामों पर विचार किया जा रहा है, उनमें दिल्ली के मंत्री आतिशी, गोपाल राय, कैलाश गहलोत और सौरभ भारद्वाज शामिल हैं। इसके अलावा, केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल और विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल को भी संभावित दावेदारों में देखा जा रहा है। एएनआई पार्टी के अंदरूनी सूत्रों के हवाले से खबर दी गई।

उन्होंने बताया कि मंगोलपुरी विधायक राखी बिड़ला, जो विधानसभा में उपाध्यक्ष भी हैं, और कोंडली विधायक कुलदीप कुमार भी संभावित उम्मीदवार हैं।

रविवार को पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने नवंबर में राष्ट्रीय राजधानी में चुनाव कराने की मांग की। दिल्ली विधानसभा का कार्यकाल 23 फरवरी को समाप्त हो रहा है और फरवरी की शुरुआत में चुनाव होने की उम्मीद है।



Source link

Related articles

spot_img

Recent articles

spot_img