20.2 C
New York

‘Are they the same group?’ BJP attacks Rahul Gandhi over anti-Modi poster in US

Published:


भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने प्रधानमंत्री की तीन दिवसीय यात्रा से पहले अमेरिका में कथित मोदी विरोधी पोस्टर को लेकर शनिवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा।

भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने अपने एक्स हैंडल पर एक पोस्टर शेयर किया है, जिसमें लिखा है, “विरोध: मोदी, आपका न्यूयॉर्क में स्वागत नहीं है।”

कथित पोस्टर में लोगों से “एक दशक के उत्पीड़न के खिलाफ आवाज उठाने” का आह्वान किया गया था।

मालवीय ने पोस्टर साझा करते हुए एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “हर बार जब राहुल गांधी विदेश जाते हैं, तो वह सबसे विभाजनकारी भारत विरोधी राजनीति में लिप्त होते हैं, जिसमें एजेंसियों के साथ सांठगांठ और भारत के हितों के खिलाफ ताकतों के साथ सहयोग करना शामिल है।”

मालवीय ने आगे आरोप लगाया कि कांग्रेस नेता पश्चिमी शक्तियों से भारतीय राजनीति में हस्तक्षेप करने की गुहार लगाने की हद तक चले गए हैं।

भाजपा नेता ने दावा किया, “कांग्रेस कभी सफल नहीं होगी, यह अलग बात है। लेकिन अब सैम पित्रोदा और उनके साथी प्रधानमंत्री के न्यूयॉर्क दौरे पर उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन की योजना बना रहे हैं।”

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को याद रखना चाहिए कि वह भारत में राजनीतिक प्रासंगिकता तलाश रहे हैं। मालवीय ने कहा, “समय आने पर भारत के लोग उन्हें करारा जवाब देंगे।”

इस बीच, भाजपा सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने भी विपक्ष के नेता पर हमला करते हुए कहा, “राहुल गांधी के अपने प्रायोजित मोहरों के साथ राजनीति खेलकर लौटने के बाद, मुझे लगता है कि अमेरिका में वही समूह अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ यह नफरत भरा विज्ञापन दिखा रहा है।”

पोस्टर को आपत्तिजनक बताते हुए त्रिवेदी ने एएनआई से कहा, “यह एक नफरत फैलाने वाला विज्ञापन है और इसमें कोई संदेह नहीं है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी को उन ताकतों से मुलाकात और समर्थन मिला है जिन्हें भारत का दुश्मन घोषित किया गया है, क्या वे वही समूह हैं जो यह नफरत फैलाने वाला विज्ञापन दिखा रहे हैं?”

इस बीच, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार शाम को अमेरिका की तीन दिवसीय यात्रा के लिए फिलाडेल्फिया अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे।

क्वाड शिखर सम्मेलन से ठीक पहले प्रधानमंत्री मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे। विलमिंगटन से प्रधानमंत्री न्यूयॉर्क जाएंगे।



Source link

Related articles

spot_img

Recent articles

spot_img