24.3 C
New York

हमास के खिलाफ जंग के बीच इजरायल ने फिर की एयरस्ट्राइक, अब राफा में की बमबारी, 13 लोगों की मौत

Published:


नई दिल्ली: हमास के जंग में इजराइल ने एक बार फिर एयरस्ट्राइक की है। गाजापट्टी में कालाआम के बाद अब उनके दक्षिणी गाजा शहर राफा पर हवाई हमले हुए हैं। राफा के तीन घरों में इजरायली हवाई हमले में 13 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने स्थानीय गोदाम के गोदाम से बताया कि कई अन्य लोग भी अभी भी गोदाम में भर्ती हैं और नागरिक सुरक्षा दल उन्हें राहत के लिए काम कर रहे हैं।

हमास मीडिया की भविष्यवाणी तो इस हवाई हमले में मृतकों की संख्या 15 है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि गाजा शहर में स्ट्रिप्स के उत्तर में इजरायली डिपो ने दो घरों पर हमला किया, जिसमें कई लोग मारे गए और घायल हो गए।

राफा वह शहर है, जहां दस लाख से अधिक लोग महीनों से चल रही इजरायली बमबारी के कारण शरण ले रहे हैं। राफा पर यह हमला ऐसे वक्त में हुआ है, जब इससे कुछ घंटे पहले मिस्र में इजराइल के साथ युद्धविराम गुट के हक पर चर्चा करने के लिए इस्लामिक ग्रुप हमास के नेताओं की उम्मीद थी। बता दें कि हमास-इजराइल के बीच युद्ध 7 अक्टूबर को शुरू हुआ था, जब हमास इजराइल ने इजरायल पर हमला कर दिया था, जिसमें 1,200 लोग मारे गए थे और 253 बंधक बनाए गए थे।

हमास के खिलाफ जंग में इजरायल ने फिर किया हवाई हमला, अब राफा पर बमबारी, 13 लोगों की मौत

गाजा के स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, इजरायल ने गाजा पर नियंत्रण करने वाले एक सैन्य अभियान में हमास को खत्म करने की क्षमता बताई, जिसमें 34,000 से अधिक फिलिस्तीनी मारे गए, जिनमें से पिछले 24 घंटों में 66 लोग मारे गए। इस युद्ध में हमास और इजराइल के समुद्र तट ने 2.3 मिलियन आबादी को प्रभावित किया और अधिकांश क्षेत्र को नष्ट कर दिया।

टैग: इजराइल, इजराइल हवाई हमले



Source link

Related articles

spot_img

Recent articles

spot_img