25.2 C
New York

AAP-Congress alliance in Haryana hits dead end? AAP to go solo on all 90 seats

Published:


आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस पार्टी आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे पर आम सहमति बनाने में विफल रही हैं। विपक्ष के भारत ब्लॉक का हिस्सा ये दोनों दल 90 सदस्यीय हरियाणा विधानसभा के लिए अलग-अलग चुनाव लड़ेंगे।

इससे पहले दिन में आप ने हरियाणा में 5 अक्टूबर को होने वाले चुनाव के लिए 20 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। आप ने कहा कि वह जल्द ही और नाम जारी करेगी। आप के हरियाणा प्रमुख सुशील गुप्ता ने कहा कि पार्टी सभी 90 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी।

पहली सूची जारी होने के बाद गुप्ता ने कहा, “हमने कांग्रेस पार्टी के लिए काफी इंतजार कर लिया। अब और इंतजार करना मुश्किल है।”

कांग्रेस ने 41 उम्मीदवारों की सूची जारी की

आप की पहली सूची ऐसे समय में आई है जब कांग्रेस पहले ही हरियाणा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की तीन सूचियां जारी कर चुकी है जिसमें 41 नाम शामिल हैं। कांग्रेस ने 6 सितंबर को 31 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी। हरियाणा विधानसभा चुनावकांग्रेस उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी 9 नाम जारी किये गये रविवार को एक नाम अलग से जारी किया गया।

सूत्रों के अनुसार, आप कम से कम 10 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती थी, लेकिन कांग्रेस अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी के लिए तीन से अधिक सीटें छोड़ने को तैयार नहीं थी।

आप के राज्यसभा सांसदराघव चड्ढाकांग्रेस के दीपक बाबरिया के साथ संभावित गठबंधन पर बातचीत चल रही है। चड्ढा ने रविवार को कहा कि दोनों पार्टियों को सफल नतीजे की उम्मीद है।

लेकिन अब बातचीत को रोक दिया गया है। आप ने कांग्रेस को सीट बंटवारे पर फैसला करने के लिए सोमवार शाम तक का अल्टीमेटम दिया था।

हुड्डा हडल

रिपोर्ट्स में कहा गया है कि राहुल गांधी आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन करके हरियाणा चुनाव लड़ना चाहते थे। लेकिन इस प्रस्ताव पर राज्य नेतृत्व, खासकर पूर्व मुख्यमंत्री के नेतृत्व वाले गुट की ओर से आपत्ति जताई गई।भूपेंद्र सिंह हुड्डा.

हमने कांग्रेस पार्टी के लिए काफी इंतजार कर लिया है। अब और इंतजार करना मुश्किल है।

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, प्रस्तावित गठबंधन को लेकर पार्टी के भीतर असहमति के कारण हरियाणा कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) के नेता हुड्डा पार्टी की एक बैठक से बाहर चले गए थे।



Source link

Related articles

spot_img

Recent articles

spot_img