21.1 C
New York

Regulator taking samples of Cerelac for extra sugar in baby food | बेबी फूड्स में एक्स्ट्रा-शुगर, सेरेलेक का सैंपल ले रहा FSSAI: वेदांता का चौथी तिमाही में मुनाफा घटा, अब ₹29 में जियो सिनेमा का प्रीमियम प्लान

Published:


नई दिल्ली7 दिन पहले

  • कॉपी लिंक

कल की बड़ी खबर नेस्ले से जुड़ी रही। नेस्ले (नेस्ले) के बेबी फूड्स प्रोडक्ट्स में एक्स्ट्रा शुगर मीटिंग की बात सामने आई है जिसके बाद सरकार ने इसकी जांच शुरू कर दी है।

वहीं, खनन कंपनी वेदांता का Q4FY24 यानी वित्त वर्ष 2024 की चौथी तिमाही में शुद्ध-मुनाफा वर्गीकरण आधार (YoY) पर 27.4% हिस्सेदारी ₹2,273 करोड़ रही।

इसके अलावा जियो सिनेमा ने अपने ऐड-फ्री सब्सक्रिप्शन प्लान में कटौती करते हुए इसे 29 रुपये प्रति महीना कर दिया है।

कल की बड़ी ख़बरों से पहले आज के मुख्य कार्यक्रम, जिन पर रहेगी नजर…

  • शेयर बाजार में आज शुक्रवार (25 अप्रैल) को तेजी से देखने को मिल सकता है।
  • पेट्रोल- डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

अब पढ़ें कल की बड़ी खबरें…

1. सेरेलेक का सब्सट्रेट कलेक्ट कर रहा फूड रेगुलेटर: नेस्ले के बेबी फूड्स में एक्स्ट्रा शुगर मिली थी, इससे दिल की बीमारी का खतरा

नेस्ले (नेस्ले) के बेबी फूड्स प्रोडक्ट्स में एक्स्ट्रा शुगर मीटिंग की बात सामने आई है जिसके बाद सरकार ने इसकी जांच शुरू कर दी है। खाद्य सुरक्षा नियामक एफएसएसएआई ने गुरुवार को कहा कि वह नेस्ले के सेरेलेक बेबी फार्म के असबाब कलेक्ट कर रही है। एफएसएसएआई के सीईओ जी कमला वर्धन राव ने बताया कि इस प्रक्रिया को 15-20 दिनों में पूरा किया जा सकता है।

कुछ दिन पहले आई जॉइंट की पब्लिक आई और इंटरनेशनल बेबी फूड एक्शन नेटवर्क (आईबीएफएएन) ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि नेस्ले भारत समेत एशिया और अफ्रीका के देशों में बिकने वाले बच्चों के दूध और सेरेलेक के फर्नीचर उत्पादों में अतिरिक्त शेवर और शहद मिलाती हैं। है.

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

2. खनन कंपनी वेदांता का चौथी तिमाही में मुनाफा 27% घटा: आय भी 6.4% पोर्टफोलियो ₹35,509 करोड़ रही, शेयर ने एक महीने में 42% रिटर्न कमाया

अप्रैल खनन कंपनी वेदांता लिमिटेड ने गुरुवार (25) को Q4FY24 वित्त वर्ष 2024 की चौथी तिमाही के नतीजे जारी किये। जनवरी-मार्च तिमाही में कंपनी का नेट प्रोफिट यानी शुद्ध-मुनाफा सर्वे आधार (YoY) 27.4% प्रति व्यक्ति ₹2,273 करोड़ रहा।

पिछले वर्ष इसी तिमाही (Q4FY23) में कंपनी का शुद्ध दावा ₹3,132 करोड़ रहा था। वहीं पिछली तिमाही (Q3FY24) में यह ₹2,868 करोड़ रहा। यानी तिमाही आधार (QoQ) पर कंपनी का नेट प्रोफिट चौथी तिमाही में 20.47% घटा है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

3. जियो सिनेमा का मंथली प्रीमियम प्लान अब ₹29 में उपलब्ध: ‘फैमिली’ प्लान ₹89 में, इसमें 4K क्वालिटी में ऐड-फ्री कंटेंट देखने की सुविधा है।

जियो सिनेमा ने अपने विज्ञापन-मुक्त सब्सक्रिप्शन प्लान में कटौती करते हुए इसे 29 रुपये प्रति माह कर दिया है। यह सुविधा एक बार में केवल एक निशान के लिए है। वहीं, ‘फैमिली’ यानी 4 बिजनेसमैन में एक साथ यूजर की सुविधा वाले प्लान के लिए उपभोक्ताओं को प्रति माह ₹89 का भुगतान करना होगा।

अभी तक 4 महीने वाले प्लान के लिए हर महीने ₹99 और एक साल के लिए ₹999 रुपये दिए जाते थे। नया प्लान आज यानी 25 अप्रैल से लागू है। कंपनी ने एक वेबसाइट पर इस बात की जानकारी दी है। करीब एक साल पहले जियो सिनेमा ने प्रीमियम सब्सक्रिप्शन लॉन्च किया था।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

4. इंडिगो ने 30 एयरबस A350-900 एयरक्राफ्ट का ऑर्डर दिया: वीडियो-बॉडी एयरक्रॉफ्ट सेगमेंट में प्रवेश विमान शुरू, 2027 से होगी शुरुआत

इंटरग्लोब एविएशन लिमिटेड यानी इंडिगो ने 30 एयरबस ए350-900 एयरक्राफ्ट के सामान का ऑर्डर दिया है। इसके माध्यम से बजट इंगो वाइड-बॉडी एयरक्रॉफ्ट सेगमेंट में प्रवेश। आज यानी 25 अप्रैल को कंपनी ने रिज़र्व फाइलिंग में यह जानकारी दी है।

एयरलाइन ने बताया कि इन प्रारूपों में रोल्स रॉयस के ट्रेंट XWB इंजन लगे हैं। इंडिगो को उम्मीद है कि इन वीडियो-बॉडी एयरक्रॉफ्ट की शुरुआत 2027 से शुरू होगी। इसके माध्यम से एयरलाइन को अपने नेटवर्क का विस्तार करने में मदद मिलेगी। ये विमान फ़्यूल फिशिएंट होते हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

5. अगले वर्ष ऑप्टिमस रोबोटिक एशिया ने डकैती शुरू की: वेयरहाउसिंग, स्टिरी और मैन्युफैक्चरिंग जैसे उद्योगों में काम करना

लॉस्ट कामारोनॉएड रोबोट ‘ऑप्टिमस’ अगले साल के अंत तक बिक्री के लिए उपलब्ध हो सकता है, अभी यह फिल्म स्टेज में है। कंपनी के सीईओ एलन मस्क ने मंगलवार को यह बात कही।

उन्होंने आर्टिफिशियल सोसायटी (एआई) कैपेबिलिटीज का जिक्र करते हुए कहा, ‘मुझे लगता है कि किसी भी रोबोट निर्माता की तुलना में फिशिएंट इंफ्रेंस के मास प्रोडक्शन के साथ सबसे बेहतर स्थिति में है।’

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

6. जीप रायर फ़ेस फ़्लोरिडा ₹67.65 में लॉन्च किया गया: ADASंगल में नई डिज़ाइन वाली SUV जैसे एडवांस्ड रिज़ॉर्ट लाख फ़िएट्स, रिवार्ड महिंद्रा 5 डोर थार से मुकाबला

जीप इंडिया ने आज (25 अप्रैल) अपनी पापुलर ऑफ-रोडर एसयूवी जीप रैंगलर का फेसबुक वर्जन भारत में लॉन्च किया है। कंपनी रैंगलर के फेसलिफ्ट मॉडल को पिछले साल वैश्विक बाजार में पेश किया गया है। अब इसे भारतीय बाजार में सोलर पैनल और फीचर के साथ लॉन्च किया गया है। कार अब ADAS जैसी एडवांस्ड स्टेडिम फीचर्स से लैस है।

रैंगलर भारत की पहली कार है, जिसमें गोरिल्ला ग्लास की विंडशील्ड लगी है। पहले की तरह ही एसयूवी टू लिस्टेड-लिमिटेड और रुबिकॉन में अवेलेबल है। इसके एक्स शोरूम की कीमत 62.65 लाख रुपये से शुरू होती है और टॉप मॉडल की कीमत 66.65 लाख रुपये तक है। कार अब आपके एस्टिमेट मॉडल से 5 लाख लाख रुपये की हो गई है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

कल दुनिया के टॉप-10 सबसे अमीर कौन हैं यह भी देखें…

कल के शेयर मार्केट और सोने-बाजार का हाल जानें…

पेट्रोल-डीजल और गैस की ताजा कीमत जानिये…

खबरें और भी हैं…



Source link

Related articles

spot_img

Recent articles

spot_img