17.3 C
New York

Delhi New CM Oath Ceremony 2024 Live Updates: Atishi to be sworn-in today, Mukesh Ahlawat a new face in Cabinet

Published:


दिल्ली के नए सीएम शपथ समारोह 2024 लाइव अपडेट: आम आदमी पार्टी (एए) की नेता आतिशी शनिवार को शाम करीब 4:30 बजे राज निवास में दिल्ली की नई मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगी। आतिशी देश की 17वीं महिला मुख्यमंत्री और सुषमा स्वराज और शीला दीक्षित के बाद दिल्ली की तीसरी महिला मुख्यमंत्री होंगी।

पांच अन्य मंत्री भी शपथ लेंगे। इस बीच, नई दिल्ली कैबिनेट में पांच मंत्री शामिल होंगे जिनमें आप नेता गोपाल राय, कैलाश गहलोत, सौरभ भारद्वाज, इमरान हुसैन और नए सदस्य मुकेश अहलावत शामिल हैं।

राज निवास में शपथ ग्रहण समारोह “साधारण” होने की संभावना है क्योंकि अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के कारण पार्टी में माहौल खुशनुमा नहीं है। आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने 17 सितंबर को दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। आबकारी नीति ‘घोटाला’ मामले में सुप्रीम कोर्ट से जमानत पर रिहा होने के कुछ दिनों बाद ही उन्होंने पद छोड़ दिया था।

अपने इस्तीफे की घोषणा करते हुए केजरीवाल ने कहा कि विधानसभा चुनाव में दिल्ली की जनता से “ईमानदारी का प्रमाण पत्र” मिलने के बाद ही वह पद पर लौटेंगे। उन्होंने दिल्ली में जल्द चुनाव कराने की भी मांग की, लेकिन दिल्ली विधानसभा को जल्द भंग करने की मांग नहीं की। दिल्ली विधानसभा चुनाव अगले साल फरवरी में होने हैं। इस बीच, आप पड़ोसी राज्य हरियाणा में आगामी चुनावों के लिए प्रचार में व्यस्त है।

दिल्ली के नए मुख्यमंत्री शपथ समारोह 2024 की सभी नवीनतम खबरों के लिए मिंट के इस लाइव ब्लॉग पर बने रहें।

21 सितंबर 2024, 11:58:09 पूर्वाह्न IST

दिल्ली के नए सीएम शपथ समारोह 2024 लाइव: आतिशी के नेतृत्व वाली दिल्ली कैबिनेट के नए सदस्य कौन हैं?

पांच आप नेता – गोपाल राय, कैलाश गहलोत, सौरभ भारद्वाज, इमरान हुसैन और मुकेश अहलावत – आतिशी के नेतृत्व वाली नई दिल्ली कैबिनेट में मंत्री के रूप में शपथ लेंगे।

21 सितंबर 2024, 11:58:09 पूर्वाह्न IST

दिल्ली के नए सीएम शपथ समारोह 2024 लाइव: राष्ट्रपति मुर्मू ने आधिकारिक तौर पर आतिशी को दिल्ली का सीएम नियुक्त किया

दिल्ली के नए सीएम शपथ समारोह 2024 लाइव: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने आतिशी को राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली का मुख्यमंत्री नियुक्त किया, जो उनके शपथ ग्रहण की तिथि से प्रभावी होगा, समाचार एजेंसी पीटीआई ने बताया। राष्ट्रपति ने AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के सीएम पद से इस्तीफा भी स्वीकार कर लिया, लेकिन कहा कि आतिशी के शपथ ग्रहण तक वह पद पर बने रहेंगे। आतिशी अन्य मंत्रियों के साथ आज राज निवास में शपथ लेंगी।

21 सितंबर 2024, 11:58:09 पूर्वाह्न IST

दिल्ली के नए सीएम शपथ समारोह 2024 लाइव: आतिशी आज लेंगी शपथ: कब और कहां देखें?

दिल्ली के नए सीएम शपथ समारोह 2024 लाइव: आतिशी शनिवार को राज निवास में दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगी। शपथ ग्रहण समारोह शाम 4:30 बजे के आसपास होने की संभावना है। आतिशी के शपथ ग्रहण समारोह से जुड़ी सभी ताज़ा खबरों के लिए आप लाइव मिंट के लाइव ब्लॉग को ट्रैक करें। इस बीच, AAP द्वारा अपने सोशल मीडिया हैंडल पर समारोह का लाइव-स्ट्रीम करने की भी संभावना है।



Source link

Related articles

spot_img

Recent articles

spot_img