25.2 C
New York

AAP demands govt house for outgoing CM Arvind Kejriwal, says ‘hope there’s no legal battle for this’

Published:


आम आदमी पार्टी (आप) ने शुक्रवार, 20 सितंबर को निवर्तमान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के लिए सरकारी आवास की मांग करते हुए कहा कि एक राष्ट्रीय पार्टी के संयोजक होने के नाते “वह इसके हकदार हैं”। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए आप सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि पार्टी इसके लिए संबंधित मंत्रालय को पत्र लिखेगी।

राघव चड्ढा ने चुनाव आयोग के कानूनों के तहत राष्ट्रीय दलों को दिए जाने वाले लाभों को रेखांकित करते हुए कहा कि प्रत्येक राष्ट्रीय पार्टी को दिल्ली से काम करने के लिए दो संसाधन, “एक कार्यालय” और “अपने संयोजक के लिए एक आवास” का अधिकार है।

उन्होंने कहा, “कानून कहता है कि जब कोई राजनीतिक दल राष्ट्रीय पार्टी बन जाता है तो उसे दो संसाधन दिए जाते हैं। पहला काम के लिए राष्ट्रीय राजधानी में एक कार्यालय। दूसरा, राष्ट्रीय संयोजक के लिए एक सरकारी आवास।”

उन्होंने कहा कि 2022 में गुजरात विधानसभा चुनावों के बाद आप एक राष्ट्रीय पार्टी बन गई है, जिसमें उसे कुछ सीटें और अच्छा वोट प्रतिशत मिला है।

आप सांसद ने कहा, “यह चुनाव आयोग के कानून के तहत दिया गया है, इस कानून के तहत हम मांग करते हैं कि आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को सरकारी आवास मिलना चाहिए।” उन्होंने उम्मीद जताई कि पार्टी को निवर्तमान मुख्यमंत्री के लिए सरकारी आवास पाने के लिए कानूनी लड़ाई नहीं लड़नी पड़ेगी।

उन्होंने कहा, “अरविंद केजरीवाल को आवास देने के लिए केंद्र को पत्र लिखेंगे, उम्मीद है कि हमें इसके लिए कानूनी लड़ाई नहीं लड़नी पड़ेगी। अरविंद केजरीवाल ने अपनी नैतिकता की खातिर इस्तीफा देने का फैसला किया और अपने आधिकारिक आवास से बाहर निकल जाएंगे। उनके पास कोई संपत्ति या अपना खुद का घर भी नहीं है। एक राष्ट्रीय पार्टी के संयोजक के रूप में, वह सरकारी आवास के हकदार हैं। केंद्र को उन्हें यह देना चाहिए।”

इस हफ़्ते की शुरुआत में दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफ़ा देने वाले अरविंद केजरीवाल 15 दिनों के भीतर आधिकारिक आवास से बाहर निकल जाएँगे, पार्टी ने पहले कहा था। मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार आतिशी शनिवार, 21 सितंबर को शपथ लेंगी।



Source link

Related articles

spot_img

Recent articles

spot_img