21.1 C
New York

Modi turns 74 today: ‘Decisive, inspiration for peace for the world… ’- how BJP leaders extend birthday wishes to the PM

Published:


भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शीर्ष नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मंगलवार, 17 सितंबर को 74 वर्ष के होने पर जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं। नेताओं ने प्रधानमंत्री को एक ‘निर्णायक’, ‘दूरदर्शी’ नेता कहा, जो दुनिया भर के लोगों के लिए ‘शांति और सहानुभूति के लिए प्रेरणा’ हैं।

के रूप में जन्मे नरेन्द्र दामोदरदास मोदी 17 सितंबर 1950 को गुजरात के मेहसाणा के वडनगर में मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री चार कार्यकालों में 12 वर्षों से अधिक समय तक मुख्यमंत्री रहने के कारण वे राज्य के सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री रहने वाले व्यक्ति बन गए। प्रधान मंत्री वर्ष 2014 में पहली बार।

यह भी पढ़ें | प्रधानमंत्री मोदी आज 74 वर्ष के हो गए: उनके जीवन और भाजपा में उनके उत्थान की एक झलक

मिलन गृह मंत्री अमित शाह उन्होंने कहा कि मोदी ने हर चीज को अपने ‘न्यू इंडिया’ के विजन से जोड़ दिया है। शाह ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति और लोक कल्याण के दृढ़ संकल्प से उन्होंने कई असंभव लगने वाले कार्यों को संभव बना दिया है और गरीब कल्याण के लिए नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं।”

‘शांति और सहानुभूति के लिए प्रेरणा’

उन्होंने कहा, “नरेंद्र मोदी जी के रूप में देश को एक ऐसा निर्णायक नेता मिला है, जिन्होंने देश की सुरक्षा से लेकर वंचितों को मुख्यधारा में लाकर उनके जीवन में बदलाव लाने का काम किया है। देशवासियों का स्वाभिमान बढ़ाने के साथ ही उनके नेतृत्व में भारत के प्रति वैश्विक नजरिया भी बदला है। समुद्र की गहराइयों से लेकर अंतरिक्ष की ऊंचाइयों तक देश का मान बढ़ाने वाले मोदी जी पूरे विश्व में शांति, करुणा और सहानुभूति के प्रेरणास्रोत हैं।”

यह भी पढ़ें | 100 दिनों में हर क्षेत्र को संबोधित करने का प्रयास किया गया: गांधीनगर में प्रधानमंत्री मोदी

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके 74वें जन्मदिन पर हार्दिक शुभकामनाएं। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “दूरदर्शी नेता और मां भारती के महान सपूत माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं।”

मोदी अपना 74वां जन्मदिन यहां की यात्रा के साथ मनाएंगे। ओडिशा और उद्घाटन ‘सुभद्रा योजना’ सहित प्रमुख कल्याणकारी योजनाओं की वित्तीय सहायता प्रदान की जाएगी यह योजना प्रति वर्ष एक करोड़ से अधिक गरीब महिलाओं को 10,000 रुपये प्रदान करेगी।

अध्यक्ष द्रौपदी मुर्मू उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को उनके 74वें जन्मदिन पर शुभकामनाएं भी दीं।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा उन्होंने पीएम मोदी को भी शुभकामनाएं दीं। नड्डा ने एक पोस्ट में कहा, “आपके नेतृत्व में सेवा, सुशासन और विकास का हमारा लक्ष्य मूर्त रूप ले रहा है। ‘विकसित भारत’ के निर्माण का लक्ष्य हर व्यक्ति का संकल्प बन गया है। आपका नेतृत्व और मार्गदर्शन हमेशा करोड़ों भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए प्रेरणास्रोत है।”

अटूट समर्पण

साहा ने कहा, “एक मजबूत, समृद्ध भारत के लिए आपका दृष्टिकोण हर दिल में गूंजता है। आपका गतिशील नेतृत्व और अटूट समर्पण भारत को बदलता रहेगा और पीढ़ियों को प्रेरित करता रहेगा।”

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा, “प्रधानमंत्री मोदी को मेरी ओर से जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं।” मंत्री नरेन्द्र मोदीशिंदे ने कहा, “मैं उनके अच्छे स्वास्थ्य और दीर्घायु की कामना करता हूं।”

यह भी पढ़ें | प्रधानमंत्री मोदी आज 74 वर्ष के हो गए: पिछले 5 वर्षों में उन्होंने कैसे मनाया अपना जन्मदिन, जानिए

शिंदे ने कहा, “प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत आर्थिक महाशक्ति बनने की ओर अग्रसर है। मैं उन्हें 2047 तक विकसित भारत के अपने संकल्प को पूरा करने की शक्ति की कामना करता हूं। महाराष्ट्र भी देश को 5 ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था बनाने के प्रधानमंत्री मोदी के संकल्प को पूरा करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। मैं कहना चाहता हूं कि 21वीं सदी भारत की सदी है क्योंकि देश के कप्तान प्रधानमंत्री मोदी हैं। मैं उन्हें जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं।”

प्रसिद्ध रेत शिल्पकार सुदर्शन पटनायक ने भी उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदीउन्होंने लिखा, “महाप्रभु का आशीर्वाद सदैव आप पर बना रहे और विकसित भारत का आपका सपना साकार हो। जन्मदिन की शुभकामनाएं माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी।”

उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को एक रेत कलाकृति भी समर्पित की। उन्होंने कहा, “कृपया नई दिल्ली में इस रेत कलाकृति के माध्यम से मेरी शुभकामनाएँ स्वीकार करें। जय जगन्नाथ!”

मोदी भुवनेश्वर के गड़कना में 26 लाख पीएम आवास घरों का उद्घाटन भी करेंगे। भुवनेश्वर के पुलिस आयुक्त संजीव पांडा के अनुसार, यहां पहुंचने के बाद मोदी ने कहा कि वह 26 लाख पीएम आवास घरों का उद्घाटन करेंगे। भुवनेश्वर हवाई अड्डाप्रधानमंत्री मोदी भुवनेश्वर के सैनिक स्कूल के पास गड़कना स्लम क्षेत्र जाएंगे।

यह भी पढ़ें | पीएम मोदी 74 साल के हुए: पीएम नरेंद्र मोदी आज अपना जन्मदिन कैसे मनाएंगे?

झुग्गी बस्ती में अपने प्रवास के दौरान प्रधानमंत्री मोदी पीएम आवास लाभार्थियों से बातचीत करेंगे। प्रधानमंत्री झुग्गी बस्ती से निकलकर जनता मैदान जाएंगे, जहां वे सुभद्रा योजना का शुभारंभ करेंगे।

सभी को पकड़ो व्यापार समाचार, राजनीति समाचार,आज की ताजा खबरघटनाएँ औरताजा खबर लाइव मिंट पर अपडेट। डाउनलोड करेंमिंट न्यूज़ ऐप दैनिक बाजार अपडेट प्राप्त करने के लिए.

अधिककम

व्यापार समाचारराजनीतिसमाचारमोदी आज 74 साल के हो गए: ‘निर्णायक, विश्व शांति के लिए प्रेरणास्रोत…’- भाजपा नेताओं ने पीएम को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं



Source link

Related articles

spot_img

Recent articles

spot_img