19.3 C
New York

Mamata Banerjee ’is self-centric megalomaniac’: BJP’s Suvendu Adhikari on Bengal CM’s speech at Kolkata protest site

Published:


भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता सुवेंदु अधिकारी ने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोलकाता में स्वास्थ्य भवन के पास प्रदर्शन कर रहे जूनियर डॉक्टरों को संबोधित करते हुए 76 बार “खुद के बारे में शेखी बघारी”। रविवार को एक्स पर एक पोस्ट में अधिकारी ने उन्हें “स्व-केंद्रित अहंकारी” कहा।

बनर्जी ने डॉक्टरों के विरोध स्थल का अचानक दौरा किया शनिवार को उन्होंने न्याय की मांग कर रहे डॉक्टरों को संबोधित करते हुए भाषण दिया। 31 वर्षीय प्रशिक्षु डॉक्टर की कथित तौर पर बलात्कार के बाद हत्या कर दी गई आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के सेमिनार हॉल में आयोजित किया गया।

उनके भाषण के कुछ अंश निकालते हुए, सुवेन्दु अधिकारी एक्स पर पोस्ट किया गया, “मैं, मुझे, खुद, मेरा”…9 मिनट 26 सेकंड में 76 बार। कल जब सीएम ममता बनर्जी स्वास्थ्य भवन के पास जूनियर डॉक्टरों के अस्थायी शिविर में गईं, तो उन्होंने वहां मौजूद डॉक्टरों को संबोधित करते हुए खुद के बारे में इतना ही कहा और शेखी बघारी।

उन्होंने कहा, “यह उसका व्यक्तित्व है, यह सब उसके अपने बारे में है।” वह एक आत्मकेंद्रित अहंकारोन्मादी है। इसीलिए इस गतिरोध को सौहार्दपूर्ण ढंग से समाप्त करने का समाधान ढूंढ़ना बेहद कठिन है।”

बनर्जी ने शनिवार को अपने भाषण के दौरान प्रदर्शनकारियों से कहा कि डॉक्टर से संपर्क करने का यह उसका आखिरी प्रयास थाउन्होंने प्रदर्शनकारी डॉक्टरों को आश्वासन दिया कि वह उनकी मांगों पर गौर करेंगी और अगर कोई दोषी पाया गया तो कार्रवाई की जाएगी।

“मैं आपकी ‘दीदी’ बनकर आपसे मिलने आई हूँ [sister] समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार उन्होंने कहा, “मैं आपको आश्वासन देती हूं कि मैं आपकी मांगों का अध्ययन करूंगी और अगर कोई दोषी पाया जाता है तो कार्रवाई करूंगी।” उन्होंने प्रदर्शनकारी डॉक्टरों से काम पर लौटने का आग्रह किया।

मुख्यमंत्री के भाषण समाप्त करने और वहां से चले जाने के बाद आंदोलनकारी डॉक्टरों ने कहा कि वे चर्चा होने तक अपनी मांगों पर समझौता करने के लिए तैयार नहीं हैं।

इन विरोध प्रदर्शनों ने राज्य के सार्वजनिक स्वास्थ्य ढांचे को प्रभावित किया है। समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार सरकार ने दावा किया है कि विरोध प्रदर्शनों के कारण कथित तौर पर इलाज न मिलने से 29 लोगों की मौत हो गई है।



Source link

Related articles

spot_img

Recent articles

spot_img