17.3 C
New York

BJP leader lashes out at Rahul Gandhi over ’anti-India rant’ abroad, demands apology: ’Like a pied piper…’

Published:


भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सीआर केसवन ने गुरुवार को कहा कि लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी को अपनी अमेरिका यात्रा के दौरान “भारत को नीचा दिखाने” के लिए “इस देश से तत्काल और बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए।”

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए केशवन ने कहा राहुल गांधी की हालिया अमेरिका यात्रा इसे सबसे अच्छे ढंग से इस प्रकार संक्षेपित किया जा सकता है ‘भारत बदनाम यात्रा’ या ‘भारत दुरुपयोग यात्रा’. भाजपा नेता ने कहा कि गांधी के कार्यों को देश की जनता न तो भूलेगी और न ही माफ करेगी।

केसवन ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को “एक ऐसा झूठा व्यक्ति बताया, जिसने जानबूझकर सच्चाई को तोड़-मरोड़ कर पेश किया, तथ्यों को विकृत किया और झूठ गढ़ा, ताकि विदेशों में भारत की प्रतिष्ठा और सम्मान को बदनाम, नीचा और कम किया जा सके।”

एक चितकबरा पाइपर की तरह, जब भी राहुल गांधी लिप्त होते हैं केशवन ने कहा, “भारत विरोधी बयानबाजी और बयानबाजी में ये लोग, जो खुलेआम भारत के खिलाफ कार्रवाई की वकालत करते हैं और भारत की स्वतंत्रता और लोकतंत्र को छोटा करते हैं, राहुल गांधी के इर्द-गिर्द इकट्ठा हो जाते हैं।”

उन्होंने गांधी पर आगे हमला करते हुए कहा कि जब वह विदेश जाते हैं, तो “वे उन सभी भारत विरोधी कट्टरपंथियों के लिए चीयरलीडर की तरह होते हैं जो विदेशों में भारत की स्थिति को कमतर आंकने की कोशिश करते हैं।”

भाजपा नेता ने कहा कि राहुल गांधी को जब भी विदेश यात्रा पर जाना हो तो “झूठ बोलना बंद करना चाहिए, भारत का अपमान करना बंद करना चाहिए।” “…क्योंकि आप एक हो सकते हैं।” भ्रम का बुलबुला क्योंकि आप लोगों से हार गए हैं भाजपा प्रवक्ता ने कहा, “पिछले तीन लोकसभा चुनावों में भाजपा ने जो किया, उसे जनता न तो भूलेगी और न ही माफ करेगी।”

“आप [Rahul Gandhi] केशवन ने कहा, “हमें इस देश से तत्काल और बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए।” उन्हें कम से कम “एक संसद सदस्य और भारत के नागरिक के तौर पर” माफी मांगनी चाहिए।

केशवन ने भी तुलना की राहुल गांधी से ‘शिशुपाल’ तक, महाकाव्य महाभारत का एक पात्र, जिसने लोगों से भरे एक हॉल में “भगवान कृष्ण का अपमान और अपमान किया”।

भाजपा नेता ने कहा, ‘‘राहुल गांधी जब विदेश जाते हैं तो ऐसे ही होते हैं… सौभाग्य से भारत के लोगों को शिशुपाल और भगवान कृष्ण के बीच का अंतर पता है।’’

केसवन का यह बयान गांधी द्वारा मंगलवार को वाशिंगटन के प्रतिष्ठित नेशनल प्रेस क्लब में एक संवाददाता सम्मेलन में चीन के साथ संघर्ष से निपटने के तरीके को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार की आलोचना करने के कुछ दिनों बाद आया है।

राहुल गांधी ने अमेरिका में क्या कहा?

गांधी ने कथित तौर पर कहा कि यह एक आपदा है कि 4,000 वर्ग किलोमीटर भारतीय क्षेत्र पर पड़ोसी देश के सैनिकों ने कब्जा कर लिया है।

“ठीक है, यदि आप हमारे क्षेत्र के 4,000 वर्ग किलोमीटर में चीनी सैनिकों की मौजूदगी को किसी मामले को अच्छी तरह से संभालना कहते हैं, तो हो सकता है। लद्दाख में दिल्ली के आकार जितनी ज़मीन पर चीनी सैनिकों ने कब्ज़ा कर रखा हैसमाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार गांधी ने कहा, “मुझे लगता है कि यह एक आपदा है। मीडिया इसके बारे में लिखना पसंद नहीं करता।”

गांधी ने कथित तौर पर कहा, “यदि कोई पड़ोसी आपके 4,000 वर्ग किलोमीटर क्षेत्र पर कब्जा कर ले तो अमेरिका की क्या प्रतिक्रिया होगी? क्या कोई राष्ट्रपति यह कहकर बच निकल पाएगा कि उसने इस मामले को अच्छे से संभाला है? इसलिए, मुझे नहीं लगता कि मोदी ने चीन के साथ अच्छा व्यवहार किया है। मुझे लगता है कि कोई कारण नहीं है कि चीनी सैनिक हमारे क्षेत्र में बैठे रहें।”

हालांकि, लोकसभा में विपक्ष के नेता ने संकेत दिया कि कांग्रेस अन्य प्रमुख विदेश नीति मुद्दों पर भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार के साथ व्यापक रूप से सहमत है, जिसमें अमेरिका के साथ संबंध, आतंकवाद समाप्त होने तक पाकिस्तान के साथ कोई वार्ता नहीं तथा बांग्लादेश में चरमपंथी तत्वों पर चिंताएं शामिल हैं।



Source link

Related articles

spot_img

Recent articles

spot_img