17.3 C
New York

Haryana News: No politics, but Congress’ token of gratitude in fielding Vinesh Phogat, says Bhupinder Singh Hooda

Published:


हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव में विनेश फोगट को मैदान में उतारना, देश के लिए ओलंपियन पहलवान की सेवाओं के प्रति कांग्रेस पार्टी की कृतज्ञता का प्रतीक है।

फोगट कांग्रेस पार्टी की उम्मीदवार हैं जुलाना सीट 5 अक्टूबर को होने वाले मतदान के लिए। “विनेश के साथ गलत व्यवहार किया गया है। मैंने भाजपा से कहा था कि उसे लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाया जाए राज्य सभा हमारे देश के एक बहादुर चेहरे के रूप में। उन्होंने ऐसा नहीं किया। उसे सांत्वना की जरूरत थी, एक तरह का मनोबल बढ़ाने वाला, ” हूडा के साथ एक साक्षात्कार में कहा हिंदुस्तान टाइम्स.

कांग्रेस नेता ने कहा, “हमने देश और खेल के प्रति उनकी सेवाओं के लिए आभार प्रकट करते हुए उन्हें अपना उम्मीदवार बनाया है, बावजूद इसके कि उन्होंने तमाम मुश्किलों और सार्वजनिक अपमान का सामना किया।”

विनेश फोगाटकी उम्मीदवारी की आलोचना हुई है भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कई नेताओं ने उन्हें कांग्रेस नेता बताया, न कि देश की बेटी जिसे ‘गलत तरीके से’ ओलंपिक पदक से वंचित कर दिया गया। वास्तव में, विनेश के चचेरे भाई और भाजपा नेता, बबीता फोगाट उन्होंने हुड्डा पर फोगट को उम्मीदवार बनाकर परिवार में दरार पैदा करने का आरोप लगाया।

हरियाणा की सभी 90 सीटों पर एक ही चरण में मतदान होगा। 5 अक्टूबरवोटों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी। फोगाट ने बुधवार को अपना चुनावी नामांकन पत्र दाखिल किया।

विनेश और एक अन्य पहलवान बजरंग पुनिया, कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए विनेश को टिकट मिला, जबकि पुनिया को किसान कांग्रेस में स्थान दिया गया।

‘कोई राजनीतिक हित नहीं’

हुड्डा ने कहा कि विनेश को मैदान में उतारने के पीछे कोई राजनीतिक स्वार्थ नहीं है। उन्होंने कहा, “वह स्वर्ण पदक जीत सकती थी। वह पहले से ही 30 साल की है। उसका जश्न मनाकर हम भारत की एक बहादुर बेटी का जश्न मना रहे हैं।”

विनेश महिलाओं की 50 किग्रा स्पर्धा के फाइनल में पहुंचींपेरिस ओलंपिकपिछले महीने, लेकिन 50 किलोग्राम वजन सीमा का उल्लंघन करने के बाद फाइनल से पहले उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया गया था। अयोग्य घोषित किए जाने के एक दिन बाद, उन्होंने कुश्ती से संन्यास लेने का फैसला किया। उन्होंने कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट (CAS) से संयुक्त रजत पदक देने की भी अपील की।



Source link

Related articles

spot_img

Recent articles

spot_img