20.2 C
New York

Vinesh Phogat alleges ’politics’ behind photo with PT Usha after Paris Olympics debacle: ‘I was heartbroken because…’

Published:


पहलवान और कांग्रेस नेता विनेश फोगाट ने बुधवार को आरोप लगाया कि भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) की प्रमुख पीटी उषा के साथ उनकी तस्वीर उनकी सहमति के बिना ली गई थी। उन्होंने कहा कि पेरिस ओलंपिक 2024 में बड़ी हार के बाद उन्हें आईओए से कोई वास्तविक समर्थन नहीं मिला।

एक मीडिया हाउस को दिए साक्षात्कार में फोगाट ने कहा, “पीटी उषा मैडम मुझे अस्पताल देखने आईं। एक फोटो क्लिक की गई…मुझे नहीं पता कि मुझे वहां क्या समर्थन मिला।”

फोगाट, जो अब हरियाणा चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हो गए हैंने कहा, “जैसा कि आपने कहा कि राजनीति में बंद दरवाजों के पीछे जो होता है, वह सामने होने वाली चीज़ों से अलग होता है…यह राजनीति यहां भी हुई…और इसलिए मेरा दिल टूट गया।”

बुधवार को वायरल हुए एक साक्षात्कार में उन्होंने कहा, “अन्यथा बहुत से लोग कह रहे हैं कि ‘कुश्ती मत छोड़ो’। मुझे इसे क्यों जारी रखना चाहिए? हर जगह राजनीति है।”

पेरिस ओलंपिक में हार के बाद अपने कठिन समय को याद करते हुए फोगाट ने कहा, “आप अस्पताल के बिस्तर पर हैं, जहां आपको नहीं पता कि बाहर जीवन में क्या हो रहा है, आप अपने जीवन के सबसे बुरे दौर से गुजर रहे हैं।”

“उस स्थान पर, बस सबको यह दिखाने के लिए कि तुम मेरे साथ खड़े हो, तुम मुझे बिना बताए फोटो खींच ली और फिर डाल दी फोगाट ने कहा, “सोशल मीडिया पर यह कहना कि आप मेरे साथ खड़े हैं, यह नहीं है कि आप समर्थन कैसे दिखाते हैं।”

आईओए अध्यक्ष पीटी उषा ने भारतीय पहलवान विनेश फोगट से पेरिस, फ्रांस में मुलाकात की थी, जब फोगट को अधिक वजन के कारण महिला कुश्ती के 50 किग्रा वर्ग से अयोग्य घोषित कर दिया गया था।

बैठक के बाद, पी.टी. उषा कहा एक वीडियो संदेश में उन्होंने कहा, “विनेश की अयोग्यता बहुत चौंकाने वाली है। मैंने कुछ समय पहले ओलंपिक विलेज पॉलीक्लिनिक में विनेश से मुलाकात की और उन्हें भारतीय ओलंपिक संघ, भारत सरकार और पूरे देश की ओर से पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया।”

पीटी उषा ने कहा, “हम विनेश को सभी प्रकार की चिकित्सा और भावनात्मक सहायता प्रदान कर रहे हैं… मैं विनेश की चिकित्सा टीम द्वारा रात भर किए गए अथक प्रयासों से अवगत हूं, ताकि वह प्रतियोगिता की आवश्यकताओं को पूरा कर सके।”



Source link

Related articles

spot_img

Recent articles

spot_img