24.3 C
New York

NC- Cong alliance in J-K about perception, not seats? Omar Abdullah explains why

Published:


जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने मंगलवार को कहा कि केंद्र शासित प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस पार्टी के साथ गठबंधन करने से पार्टी को सीटों के मामले में बहुत ज़्यादा फ़ायदा नहीं होगा। नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष ने कहा कि यह गठबंधन संख्या से ज़्यादा धारणा पर आधारित है।

अब्दुल्ला ने एक साक्षात्कार में कहा, “हमारे लिए, इस गठबंधन के पीछे सीटों की बजाय धारणा की बहुत अधिक भूमिका थी। सीटों के मामले में, एनसी को इस समझौते से उतना लाभ नहीं मिलता जितना कांग्रेस को मिलता है।” हिंदुस्तान टाइम्स.

जम्मू और कश्मीर 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए तीन चरणों में मतदान हो रहा है। पहले चरण का मतदान 18 सितंबर को होना है, जबकि दूसरे दो चरण 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को होंगे।

मतों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी।

“हाल ही में उच्च न्यायालय के आदेश के मद्देनजर कांग्रेस के साथ गठबंधन करना हमारे लिए लगभग महत्वपूर्ण हो गया था, जिसने एक प्रवर्तन निदेशालयउन्होंने कहा, “मेरे पिता (फारूक अब्दुल्ला) के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। हमारे कुछ राजनीतिक विरोधियों ने इसे भाजपा और एनसी के बीच एक गुप्त सौदे का सबूत बताया। लोगों को यह समझाने के लिए कि हम भाजपा के साथ हाथ नहीं मिला रहे हैं और पार्टी को हराने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे, कांग्रेस के साथ गठबंधन हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण हो गया है।”

14 अगस्त को जम्मू-कश्मीर और लद्दाख उच्च न्यायालय ने को खारिज कर दिया डॉ. के खिलाफ आरोप पत्र दायर फारूक अब्दुल्ला नीचे धन शोधन निवारण अधिनियम जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन (जेकेसीए) घोटाले में (पीएमएलए) के तहत मामला दर्ज किया गया। दो दिन बाद, भारत के चुनाव आयोग ने चुनाव की तारीखों की घोषणा की। जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव.

हाल ही में उच्च न्यायालय के आदेश के मद्देनजर कांग्रेस के साथ गठबंधन करना हमारे लिए लगभग महत्वपूर्ण हो गया है।

राष्ट्रीय सम्मेलन और कांग्रेस ने सीट बंटवारे का फार्मूला तय कर लिया है। एनसी 51 सीटों पर चुनाव लड़ रही है जबकि कांग्रेस 32 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। दोनों के बीच 5 सीटों पर दोस्ताना मुकाबला होगा।



Source link

Related articles

spot_img

Recent articles

spot_img