24.3 C
New York

BJP wants to finish J-K political parties by propping independents, says Omar

Published:


कश्मीर समाचार: नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने मंगलवार को कहा कि केंद्र में प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार केंद्र शासित प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए स्वतंत्र उम्मीदवारों और दलों को आगे करके जम्मू और कश्मीर के क्षेत्रीय दलों को खत्म करना चाहती है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भाजपा ने… मुख्यमंत्री8 अक्टूबर को घोषित होने वाले परिणामों के बाद, यदि भाजपा के पास पर्याप्त संख्या नहीं होगी, तो उसे छोटे दलों की मदद मिलेगी।

अब्दुल्ला ने एक साक्षात्कार में कहा, “कश्मीर में शायद पीडीपी और जम्मू में भाजपा की सरकार होगी। कुछ सीटों पर कुछ निर्दलीय या छोटी पार्टियां भूमिका निभाएंगी।” हिंदुस्तान टाइम्स आगामी चुनावों में एनसी के मुख्य प्रतिद्वंद्वी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘‘मैं यह नहीं कह सकता कि मैं कौन हूं। …

जम्मू और कश्मीर छह साल के केंद्रीय शासन के बाद सरकार चुनने के लिए एक दशक में 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए पहली बार चुनाव होने जा रहे हैं।

मतदान तीन चरणों में होगा –18 सितंबर,हरियाणा में वोटों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी।

अब्दुल्ला ने कहा, “मुख्यधारा की पार्टियों या तथाकथित वंशवादी पार्टियों को यहां सभी तरह की पार्टियों और व्यक्तियों को आगे करके राजनीतिक परिदृश्य को साफ करने के दिल्ली के सभी प्रयासों के बावजूद, अंततः जम्मू-कश्मीर की राजनीति एनसी, कांग्रेस, पीडीपी और भाजपा के हाथों में चली जाएगी। छोटे तत्व हाशिये पर भूमिका निभाएंगे।”

अब्दुल्ला, जो बारामूला सीट से 2024 का लोकसभा चुनाव हार गए थे इंजीनियर रशीद, जो यूएपीए के तहत जेल में बंद है, गंदेरबल और बडगाम सीटों से विधानसभा चुनाव लड़ रहा है।

अंततः जम्मू-कश्मीर की राजनीति एनसी, कांग्रेस, पीडीपी और भाजपा के हाथों में चली जाएगी।

अब्दुल्ला का सामना जेल में बंद मौलवी से सरजान बरकातीबरकती गंदेरबल सीट से विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं। बरकती ने जैनापोरा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है। दक्षिण कश्मीर को अस्वीकार कर दिया गया इससे पहले उन्होंने बीरवाह और गंदेरबल सीटों से उम्मीदवारी दाखिल की थी।

38 वर्षीय बरकती, कश्मीर के शोपियां और कुलगाम जिलों में हुए विरोध मार्च में एक प्रमुख चेहरा थे। बुरहान वानी8 जुलाई 2016 को एक मुठभेड़ में।



Source link

Related articles

spot_img

Recent articles

spot_img