24.3 C
New York

Coach Mahavir Singh Phogat ‘saddened’ after Vinesh joined politics. Here’s why

Published:


द्रोणाचार्य पुरस्कार विजेता और कुश्ती कोच महावीर सिंह फोगट ने ओलंपियन पहलवान पर अपनी निराशा व्यक्त की विनेश फोगाटराजनीति में प्रवेश करने का निर्णय।

उन्होंने कहा कि विनेश, जो जुलाना से कांग्रेस की उम्मीदवार भी हैं, ने 2028 ओलंपिक के बाद तक अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षाओं को स्थगित करने पर विचार किया होगा। एएनआई रिपोर्ट.

यह भी पढ़ें: विनेश फोगाट पर ‘धोखाधड़ी’ के बाद बजरंग पुनिया ने बृज भूषण सिंह पर पलटवार किया: ‘आपको बहुत सारे थप्पड़ लगते अगर…’

पहलवान कोच ने क्या कहा?

महावीर सिंह फोगट ने एएनआई से कहा, “उसने पेरिस ओलंपिक में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन फाइनल में उसे अयोग्य घोषित कर दिया गया। मेरी निजी राय है कि उसे 2028 ओलंपिक में भाग लेना चाहिए। स्वर्ण पदक मेरा सपना है, उसे यह नहीं मिला, लेकिन भारत के लोगों ने उसे अपार प्यार दिया और लोगों को उससे स्वर्ण पदक की उम्मीद थी। लोग निराश थे…उसने जो फैसला लिया है, मैं उससे दुखी हूं कि वह राजनीति में शामिल हो गई। लेकिन वह 2028 ओलंपिक के बाद यह फैसला ले सकती थी, यह बेहतर होता।”

उन्होंने आगे कहा कि विनेश फोगट की राजनीति में शामिल होने और चुनाव लड़ने की कोई योजना नहीं थी। उन्होंने कहा, “विनेश फोगट की राजनीति में शामिल होने और चुनाव लड़ने की पहले से कोई योजना नहीं थी। न तो बजरंग और न ही उनके पास यह विचार था। मुझे नहीं पता कि कांग्रेस ने यह कैसे किया, लेकिन उनका पहले चुनाव लड़ने का कोई इरादा नहीं था।”

बबीता फोगट के पिता महावीर फोगट ने कहा कि पार्टी ने उन्हें भाजपा का टिकट न देने का फैसला काफी विचार-विमर्श के बाद लिया है।

उन्होंने कहा, “हर किसी को टिकट नहीं मिलता। पार्टी ने जो फैसला लिया है, वह पूरी तरह विचार-विमर्श के बाद लिया गया है। पार्टी जो फैसला लेगी, उसे स्वीकार किया जाना चाहिए।”

यह भी पढ़ें: विनेश फोगट ने हरियाणा विधानसभा चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत की: ‘मैं वह दर्द भूल गई हूं जो…’

इससे पहले 6 सितंबर को ओलंपियन पहलवान बजरंग पुनिया और विनेश फोगट कांग्रेस में शामिल हुए थे। अगले दिन विनेश फोगट ने आगामी हरियाणा विधानसभा चुनावों में जुलाना सीट जीतने का भरोसा जताया। उन्होंने आगे कहा कि लोगों की नज़र में चैंपियन होने के सम्मान से बढ़कर कुछ नहीं है।

विनेश ने संवाददाताओं से कहा, “यह अच्छा लग रहा है, लोग बहुत उत्साहित हैं, हमें जो जिम्मेदारी दी गई है, कांग्रेस पार्टी ने हमें यहां उम्मीदवार के रूप में भेजा है, इसलिए लोग हमें प्यार दे रहे हैं और हमारा समर्थन कर रहे हैं। हमारे लोग मुझे जिताएंगे और मैं उनकी नजर में विजेता हूं, इसलिए इससे बड़ी कोई बात नहीं हो सकती।”

इससे पहले राजस्थान के खेल मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि यह दुखद है कि खेलों का राजनीतिकरण हो गया है।

राठौर ने कहा, “यह दुखद है कि खेलों का राजनीतिकरण हो गया है। हमारे यहां राजनीति के भीतर लोकतंत्र है। हर व्यक्ति के अधिकार हैं।” उन्होंने कहा, “कुश्ती ओलंपिक का एक खेल है जिसमें हमारे कई खिलाड़ी पहुंचते थे। इस बार मुझे लगता है कि अगर ऐसा माहौल पहले नहीं बना होता तो और अधिक पदक आ सकते थे।”

फोगाट ने कुश्ती से संन्यास की घोषणा पेरिस ओलंपिक खेलों में 50 किलोग्राम वर्ग में वजन में लगभग 100 ग्राम अधिक वजन पाए जाने के बाद अयोग्य घोषित किए जाने के कुछ समय बाद की थी।

हरियाणा में 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव 5 अक्टूबर को होंगे। नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 12 सितंबर है। मतों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी।

2019 के विधानसभा चुनावों में भाजपा 40 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बन गई और कांग्रेस ने 30 सीटें जीतीं।

(एजेंसियों से प्राप्त इनपुट के साथ)



Source link

Related articles

spot_img

Recent articles

spot_img