24.3 C
New York

Jammu and Kashmir: Congress’ 3rd list of 19 candidates for assembly polls out

Published:


कांग्रेस ने सोमवार रात जम्मू-कश्मीर में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए 19 उम्मीदवारों की अपनी तीसरी सूची जारी की।

कांग्रेस पार्टी, जो नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ गठबंधन में तीन चरणों में होने वाले विधानसभा चुनाव लड़ रही है, ने राज्य के कार्यकारी अध्यक्ष को मैदान में उतारा है रमन भल्ला आरएस पुरा-जम्मू दक्षिण से, चौधरी लाल सिंह बसोहली से और पूर्व एनएसयूआई प्रमुख नीरज कुंदन बिश्नाह (एससी) सीट से चुनाव लड़ेंगे।

कुल मिलाकर, कांग्रेस ने 18 सितंबर से शुरू होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए 34 उम्मीदवारों की घोषणा की है।

राष्ट्रीय सम्मेलन कांग्रेस और कांग्रेस ने सीट बंटवारे का फार्मूला तय कर लिया है और वे क्रमश: 51 और 32 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। कुछ सीटों पर दोस्ताना मुकाबला भी होगा।

जम्मू और कश्मीर 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए तीन चरणों में मतदान हो रहा है। पहले चरण का मतदान 18 सितंबर को होना है, जबकि दूसरे दो चरण 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को होंगे।

मतों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी।

एक दशक से अधिक समय में पहली बार हो रहे इस चुनाव में पूर्ववर्ती राज्य की 90 सीटों के लिए बहुकोणीय मुकाबला होने की उम्मीद है। राष्ट्रीय सम्मेलन और कांग्रेस गठबंधन में चुनाव लड़ रहे हैं, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) दो अन्य प्रमुख खिलाड़ी हैं।

भल्ला, सिंह और कुंदन के अलावा कांग्रेस ने इरशाद अब गनी को भी मैदान में उतारा है। लैंगेट, सोमवार को घोषित 19 उम्मीदवारों में सोपोर से हाजी अब्दुल रशीद डार, वागूरा-क्रीरी से इरफान हफीज लोन, उधमपुर पश्चिम से शिखर मंगोत्रा, रामनगर (एससी) से मूल राज, बानी से काजल राजपूत और बिलावर से मनोहर लाल शर्मा शामिल हैं।

पार्टी ने जसरोटा से ठाकुर बलबीर सिंह, हीरानगर से राकेश चौधरी जाट, रामगढ़ (एससी) से यशपाल कुंडल, सांबा से कृष्ण देव सिंह, बहु से टीएस टोनी, नगरोटा से योगेश साहनी बलबीर सिंह, जम्मू पश्चिम से ठाकुर मनमोहन सिंह और मुला को मैदान में उतारा है। राम मढ़ (एससी) से।

पिछले सप्ताह कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए छह उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी की थी, जिसमें जेकेपीसीसी प्रमुख को मैदान में उतारा गया था। तारिक हमीद कर्रा इससे पहले, पार्टी ने नौ उम्मीदवारों के नाम घोषित किए थे।



Source link

Related articles

spot_img

Recent articles

spot_img